ताज़ा खबर
 

तिरूमाला जाने वाली बस के टिकट पर हज और येरूशेलम यात्रा के विज्ञापन! भड़की बीजेपी

क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि गैर-हिंदू तीर्थयात्रा के बारे में छपी हुई टिकट सामग्री के साथ एक बंडल गलत तरीके से तिरुपति में आ गया था। संचालन के लिए परिवहन निकाय के कार्यकारी निदेशक ने पुष्टि की कि यह उनके ध्यान में लाया गया है और वे इसमें जांच कर रहे हैं।

APSRTC , Jerusalem pilgrimage , AP Endowments department , APSRTC ticket , Velampalle Srinivasटिकटों के पीछे हज और यरुशलम की तीर्थयात्रा के बारे में सरकारी विज्ञापन छपे हैं। (PC- twitter/Neeraj_SKumar)

Tirupati Bus Tickets, Jagan Reddy: BJP तिरुपति से मंदिरों के शहर तिरुमाला जाने वाली आंध्र प्रदेश रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस टिकट को लेकर विवाद पैदा हो गया है। दरअसल इन टिकटों के पीछे हज और यरुशलम की तीर्थयात्रा के बारे में सरकारी विज्ञापन छपे हैं। जिन यात्रियों ने बुधवार को विज्ञापनों पर ध्यान दिया, उन्होंने इस बात की जानकारी क्षेत्रीय प्रबंधक को दी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि गैर-हिंदू तीर्थयात्रा के बारे में छपी हुई टिकट सामग्री के साथ एक बंडल गलत तरीके से तिरुपति में आ गया था। संचालन के लिए परिवहन निकाय के कार्यकारी निदेशक ने पुष्टि की कि यह उनके ध्यान में लाया गया है और वे इसमें जांच कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, “यह अल्पसंख्यक विभाग द्वारा जारी सरकार का एक विज्ञापन है।” आंध्र प्रदेश के मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने स्पष्ट किया है कि ये टिकट बंडल चुनाव से पहले तेलुगु देशम शासन के दौरान छापे गए थे और बंडल नेल्लोर और कडप्पा के लिए थे। वे तिरुमाला-तिरुपति कैसे आए, इसकी अब जांच की जाएगी।

मंत्री ने आगे कहा, “तिरुमाला जैसी पवित्र जगह पर किसी भी तरह के प्रोपोगेंडा की अनुमति नहीं है। हम इस पर बहुत गंभीर विचार कर रहे हैं और दोषियों को दंडित करेंगे।”

वहीं दूसरी ओर बीजेपी इन टिकटों की बिक्री से भड़की हुई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि ऐसी हरकतों के जरिए राज्य सरकार धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देना चाहती है। हिंदुओं के पवित्र शहर का ईसाईकरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के आलोचक रहे भाजपा नेताओं ने दावा किया कि वह गैर-हिंदू हैं और धर्म में विश्वास नहीं करते हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि वह अल्पसंख्यक धर्मों के लिए अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं। हैदराबाद के विवादास्पद भाजपा विधायक राजा सिंह पहले ही इस मुद्दे को उठाते हुए वीडियो डाल चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘दिल्ली के आत्ममुग्ध बौने गायतुंडे की चादर फटी’, अरविंद केजरीवाल पर फिर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा
2 Rahul Gandhi Jammu-Kashmir Visit: श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी, राज्यपाल बोले- राहुल राजनीति करने लगे
3 डीयू का नाम ‘वीर सावरकर विश्वविद्यालय’ करवाएंगे हिंदू महासभा नेता! दाऊद इब्राहिम की कार जलाकर सुर्खियां बटोर चुके हैं च्रकपाणि