scorecardresearch

इनके लिए सत्ता ही सनातन धर्म, भगवान भी खोज लेते हैं, बीजेपी पर बरसे अनुराग तो संबित ने प्रमोद कृष्णम का जिक्र कर कसा ऐसे तंज

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने आरोप लगाते हुए कहा, “भाजपा आत्मा को आपस में लड़ाना चाहती है। आपके लिए सनातन धर्म हो गया सत्ता धर्म, सिर्फ सत्ता पाना चाहते हो।”

Sambit Patra|BJP| Sambit patra VS Congress|
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा(फोटो सोर्स:@BJP4UP)।

ज्ञानवापी सर्वे के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव का हिंदू धर्म को लेकर दिया एक बयान काफी सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों अयोध्या में कहा था कि ‘हमारे हिंदू धर्म में कहीं पर भी पत्थर रख दो, एक लाल झंडा रख दो, पीपल के पेड़ के नीचे तो मंदिर बन गया।’ ऐसे में अब भाजपा सपा मुखिया पर हमलावर है।

इसी को लेकर आजतक चैनल पर हुई एक बहस में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते नजर आये। अनुराग भदौरिया ने पात्रा से कहा, “एक तरफ मोदी जी कह रहे हैं आप कोर इश्यू पर बात नहीं करना चाहते हैं और ये दूसरी तरफ ज्ञानवापी मामले पर बात करने लगते हैं। यही इकना कोर इश्यू है।”

वहीं अखिलेश यादव द्वारा हिंदू धर्म पर दिये बयान पर अनुराग भदौरिया ने कहा, “हम लोग तो कण-कण में भगवान मानने वाले लोग हैं। हिंदुस्तान में 80 फीसदी लोग बरगद के नीचे रहते हैं और पीपल, बेल को ही भगवान शिव मान लेते हैं। पत्थर रखकर तुलसी की पूजा कर लेते हैं। चेचक होने पर नीम का पत्ता घर में लाते हैं। सनातन में कहा गया है कि आत्मा ही परमात्मा है।”

भदौरिया ने कहा, “भाजपा आत्माओं को आपस में लड़ाना चाहती है। आपके लिए सनातन धर्म सत्ता धर्म हो गया है। आप सिर्फ सत्ता पाना चाहते हो।”

अनुराग भदौरिया को जवाब देते हुए संबित पात्रा ने एंकर से कहा कि जरा चेक कीजिए कहीं आचार्य प्रमोद कृष्णम जी की आत्मा तो नहीं घुस गई है इनमें, मुझे चेक करना पड़ेगा। मुझे जरा भी समझ नहीं आया कि इन्होंने कहा क्या?

संबित पात्रा ने कहा कि इनके लीडर कहते हैं कि कहीं भी पत्थर रख दो और भगवा झंडा फहरा दो, हिंदुओं का क्या है? हम पीपल, पत्थर को भगवान मानते हैं, तो क्या इसलिए हमें मंदिर पर अधिकार नहीं है? पात्रा ने कहा, “जिस तरह से सपा नेता ने शिवलिंग को लेकर टिप्पणी की, अगर ऐसी ही टिप्पणी किसी और धर्म के लिए की होती तो 6 इंच कम हो गये होते।”

बता दें कि ज्ञानवापी परिसर सर्वे में हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का दावा किया है तो वहीं मुस्लिम पक्ष ने उसे महज फव्वारा बताया है। जिसके बाद कोर्ट ने वजू खाने को सील करने का आदेश दे दिया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट