ताज़ा खबर
 

हरियाणा: ट्रैफिक रूल तोड़ने पर कटा 23,000 रुपये का चालान, स्‍कूटर ही छोड़ गया

बिना लाइसेंस- 5 हजार, बिना आरसी- 5 हजार, बिना इंश्योरेंस- 2 हजार, प्रदूषण- 10 हजार,बिना हेलमेट- एक हजार को लेकर कुल मिलाकर मदन का 23 हजार का चालान कटा है।

दिनेश ने अपनी सफाई में कहा कि वह घर से कागजात मंगा ही रहे थे कि पुलिस ने उनका चालान काट दिया। (फोटो-ANI)

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना अब कितना महंगा पड़ सकता है। इसका एक उदाहरण देखने को मिला जब दिल्ली के एक शख्स का ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के चलते 23 हजार रुपए का चालान कटा। यह चालान हरियाणा के गुरूग्राम में काटा गया।ट्रैफिक नियम के उल्लंघन के आरोप में जिस शख्स का चालान काटा गया है। उसका नाम दिनेश मदन है और वह दिल्ली के गीता कॉलोनी का रहने वाला है।बिना लाइसेंस- 5 हजार, बिना आरसी- 5 हजार, बिना इंश्योरेंस- 2 हजार, प्रदूषण- 10 हजार,बिना हेलमेट- एक हजार को लेकर  कुल मिलाकर मदन का  23 हजार का चालान कटा है। यह चालान गुड़गाव कोर्ट से पास हुआ है। दिनेश ने अपनी सफाई में कहा कि वह घर से कागजात मंगा ही रहे थे कि पुलिस ने उनका चालान काट दिया।

मदन  का कहना है कि वह चौंक गए और वह रातों को सो नहीं पा रहे हैं। चालान की राशि कोई छोटी मोटी राशि नहीं है यह काफी बड़ी राशि है। उन्होंने पुलिस से कहा कि वह घर से कागजात मंगवा सकते हैं इसपर पुलिस ने उनसे 10 मिनट में कागजात लाने को कहा।


दिनेश ने पुलिस को बताया कि उनका घर दिल्ली में है वह इतनी जल्दी कागजात कैसे ला सकते हैं। इस पर पुलिस ने उनकी स्कूटी की चाबी मांग ली और कहा कि आपकी स्कूटी जब्त की जाएगी। मदन का कहना है कि उनकी स्कूटी का दाम ही 15 हजार है तो फिर वह चालान नहीं भरेंगे।

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि मदन ने हेलमेट नहीं पहन रखा था और इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका और उनसे जरूरी कागजात दिखाने को कहा, दिनेश के पास कागजात नहीं थे।जिसके बाद उनका चालान काट दिया गया। मदन अपनी स्कूटी वहीं छोड़ गए और  जुर्माना भरने से इंकार कर दिया। गौरतलब है कि सरकार ने  इस संसद सत्र में मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक पेश किया था, जिसे संसद के दोनों सदन से पास कर दिया गया था। संशोधन विधेयक पास होने के बाद सरकार ने नया नियम को 1 सितंबर से लागू करने का आदेश दिया है। नए नियमों के मुताबिक अब ट्रैफिक नियमों को तोड़ने  पर लोगों को भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दलित विधायक को गणपति पंडाल में घुसने से रोका, की धक्कामुक्की! सामने आया VIDEO
2 IDBI को बेलआउट पैकेज, LIC और नरेंद्र मोदी सरकार से मिलेंगे 9,300 करोड़
3 ईसाई बहुल मिजोरम में हजारों छात्रों को दिलाई गई कसम, ‘बाहरियों’ से नहीं करेंगे शादी
ये पढ़ा क्या?
X