गुरुग्रामः शुक्रवार को जहां होती थी नमाज़, वहीं हिंदू संगठन ने की गोवर्धन पूजा, कपिल मिश्रा भी पहुंचे

हिंदुत्ववादी संगठनों के विरोध के बाद मुस्लिम समुदाय ने प्रशासन से मांग की थी कि उन्हें नमाज पढ़ने के लिए कोई और जगह मुहैया कराई जाये। वे विरोध वाली जगह से शिफ्ट होने के लिए तैयार हैं।

Kapil Mishra, BJP
गुरुग्राम सेक्टर 12A में आयोजित गोवर्धन पूजा में शामिल हुए कपिल मिश्रा( फोटो सोर्स: ट्विटर/@nitinaayog)

गुरुग्राम सेक्टर 12A में सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने को लेकर हुए विरोध के बाद अब 5 नवंबर शुक्रवार को उसी जगह पर गोवर्धन पूजा आयोजित की गई। बता दें कि इस पूजा में दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा भी शामिल हुए। यह पूजा उसी जगह हुई जहां पर हर शुक्रवार को नमाज पढ़ी जाती थी। हाल ही गुरुग्राम प्रशासन ने नमाज के लिए नामित किए गए 37 स्थलों में से 8 स्थानों पर नमाज पढ़ने की अनुमति को रद्द कर दिया था।

दरअसल 2018 में प्रशासन की तरफ से नमाज पढ़ने के लिए 37 स्थानों को चिन्हित किया था। जिसको लेकर संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने विरोध जताया था। विरोध को देखते हुए गुरुग्राम प्रशासन ने 8 जगहों पर नमाज पढ़ने की अनुमति को रद्द कर दिया है। बता दें कि इससे पहले हिंदू संगठन संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने ऐलान किया था कि वे खुले में नमाज नहीं होने देंगे।

वहीं शुक्रवार को गुरुग्राम सेक्टर 12A पर आयोजित गोवर्धन पूजा में कपिल मिश्रा, गाजियाबाद में डासना देवी के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती के अलावा विश्व हिंदू परिषद और तमाम हिन्दू संगठनों के लोग शामिल हुए।

इससे पहले संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने के विरोध में गोवर्धन पूजा का आयोजन करेंगे। वहीं विरोध को लेकर मुस्लिम समुदाय की तरफ से प्रशासन से मांग की गई थी कि उन्हें विकल्प के तौर कोई और जगह दी जाये, वो इन जगहों से शिफ्ट हो जाएंगे।

मालूम हो कि गुरुग्राम में सेक्टर 12A में खुली जगह पर नमाज पढ़ने को लेकर पिछले 2 हफ्ते से स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस विरोध प्रदर्शन में 26 लोगों को हिरासत में भी लिया गया था।

हालांकि विरोध को देखते हुए गुरुग्राम प्रशासन ने 2 नवंबर मंगलवार को बंगाली बस्ती सेक्टर-49, वी-ब्लॉक डीएलएफ-III, सूरत नगर फेज-1, खेड़ी माजरा गांव के बाहर, द्वारका एक्सप्रेसवे पर दौलताबाद गांव के पास, सेक्टर-68 गांव रामगढ़ के पास, डीएलएफ स्क्वायर टॉवर के पास और गांव रामपुर से नखडोला पर नमाज पढ़ने की अनुमति रद्द कर दी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पश्चिम बंगाल में सियासी बदलाव के संकेतRajasthan BJP Government