ताज़ा खबर
 

गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी: पंजाब में प्रदर्शन जारी, केंद्रीय बल तैनात

बठिंडा के एक गांव में पवित्र पुस्तक की ‘‘बेअदबी’’ की एक और घटना के बाद पंजाब के चार जिलों में एहतियात के तौर पर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है..

Author चंडीगढ़ | October 20, 2015 7:06 PM

बठिंडा के एक गांव में पवित्र पुस्तक की ‘‘बेअदबी’’ की एक और घटना के बाद पंजाब के चार जिलों में एहतियात के तौर पर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। पवित्र पुस्तक की बेअदबी की घटनाओं के खिलाफ राज्य के विभिन्न स्थानों पर सिख संगठनों का धरना जारी है।

अमृतसर के पुलिस आयुक्त जतिन्दर सिंह औलख ने मंगलवार को कहा, ‘‘अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और तरनतारन जिले में अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।’’उन्होंने कहा कि इन जिलों में स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए अर्द्धसैनिक बलों की दस कंपनियों को रवाना किया गया है।

पुलिस ने कहा कि बठिंडा जिले के गुरूसर महराज गांव में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की एक और घटना सामने आई है। पुलिस ने कहा, ‘‘गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने फटे हुए पाए गए। गांव में स्थिति तनावपूर्ण है।’’

पुलिस ने बताया कि तरनतारन के नागोके स्थित एक गुरूद्वारा में गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी का कथित तौर पर प्रयास करते हुए एक व्यक्ति को पकड़कर लोगों ने जमकर पीटा। उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान बुले नांगल गांव के मलकीत सिंह (34) के रूप में हुई है जिसे तीन व्यक्ति लेकर कहीं गए हैं जिनका पता नहीं चल पाया है।

डीआईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि वेरोवाल थाने में तीन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने दावा किया कि ग्रामीणों ने जिस व्यक्ति को पकड़ा उसने तब तक गुरुद्वारा या गुरु ग्रंथ साहिब को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था।

डीआईजी ने कहा कि उस व्यक्ति को पकड़ने के बाद लोग उसे पुलिस को सौंपने के बजाए स्वयंभू ‘सत्कार समिति’ को सौंपने ले गए। राज्य में हो रही गतिविधियों से नाराज होकर बुढलाडा के पूर्व विधायक मंगत राय बंसल ने अकाली दल से इस्तीफा दे दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App