ताज़ा खबर
 

जेल से बाहर आया स्वयंभू संत गुरुमीत राम रहीम, बीमार मां की देखभाल के लिए मिली परोल

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल मिली है।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह। (एक्सप्रेस फोटो)।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल मिली है। वह वर्तमान में अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार और पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। गुरमीत राम रहीम सिंह ने 17 मई को पैरोल के लिए आवेदन किया था; उसके आवेदन को राज्य पुलिस ने मंजूरी दे दी थी। उसे शुक्रवार की सुबह रोहतक की सुनारिया जेल से रिहा कर दिया गया। उसे कड़ी सुरक्षा घेरे में अपनी मां से मिलने गुड़गांव ले जाया गया। डेरा प्रमुख को 25 अगस्त, 2017 को अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उसे दोनों मामलों में दोषी ठहराया गया और प्रत्येक मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई। इसके बाद, उसे 11 जनवरी, 2019 को पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

वह अपने डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के सिलसिले में एक और हत्या के आरोप का भी सामना कर रहा है, जो कई वर्षों से मुकदमे में चल रहा है। यह मामला भी अपने अंतिम चरण में है। सूत्रों ने खुलासा किया कि गुरमीत सिंह राम रहीम के पैरोल की अवधि के दौरान उसके शिष्यों को उसके स्थान के आसपास इकट्ठा होने से बचाने के लिए उसके स्थान को छिपा कर रखा गया है। गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर टिप्पणी के लिए कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं था।

कुछ दिन पहले, डेरा प्रमुख को मेडिकल चेकअप के लिए सुनारिया जेल से रोहतक के पीजीआईएमएस ले जाया गया था। उसे चिकित्सा उपचार की सलाह दी गई थी। 17 मई को उसकी पैरोल की अर्जी मिलने के बाद सुनारिया जेल अधिकारियों ने उसका आवेदन राज्य पुलिस और जिला प्रशासन को भेज दिया था।

सुनारिया जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने कहा, “हमने हरियाणा पुलिस और सिरसा जिला प्रशासन को यह सत्यापित करने के लिए लिखा है कि क्या उसकी माँ वास्तव में बीमार है? हमने सिरसा जिला प्रशासन से यह स्पष्ट करने के लिए भी कहा है कि अगर उसे पैरोल पर रिहा किया जाता है तो क्या कानून-व्यवस्था का कोई खतरा होगा?”

Next Stories
1 भिंड में कोरोना कर्फ्यू का मख़ौल उड़ाते दिखा युवकों का झुण्ड, बंदूकें लहराते हुए वीडियो वायरल
2 कोरोना, ब्लैक फंगस के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन के साथ जल संकट भी, जानें- कैसे पनपी विषम परिस्थितियां?
3 अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से उपचुनाव लड़ सकती हैं ममता बनर्जी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय देंगे इस्तीफा!
आज का राशिफल
X