ताज़ा खबर
 

गुड़गांव में Car Free Day आज: प्रदूषण से मिली राहत तो कामकाजी लोगों की बढ़ी समस्याएं

गुड़गांव में बढ़ते ट्रैफिक और प्रदुषण को ध्यान में रखते हुए स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने आज निजी कारों के एंट्री पर सुब्हे 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक बाधित कर दी है।

गुड़गांव में Car Free Day आज, ट्रैफिक से मिले राहत इसलिए 12 घंटे तक बाधित कारों की एंट्री

गुड़गांव में बढ़ते ट्रैफिक और प्रदुषण को ध्यान में रखते हुए स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने आज निजी कारों के एंट्री पर सुब्हे 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक बाधित कर दी है। गुड़गांव में इस पहल को कार फ्री डे के तौर पर मनाया जा रहा है, जिसके तहत करीब बारहा घंटो तक निजी कारों का गुड़गांव में एंट्री पर रोक है।

ऐसा आज ही नहीं बल्कि अब हर मंगलवार को गुड़गांव में ट्रैफिक की समस्यायों को कम करने के लिए कार फ्री डे मनाया जाएगा। वही शहर में यातायात को सुचारू रखने के लिए फीडर बसों का इंतज़ाम किया गया है। आम जनता को परेशानी ना हो इसके लिए गुड़गांव प्रशाशन और नगर निगम ने पूरी तैयारी की है। जहां पर करीब 200 फीडर बसों का संचालन किया जा रहा है।

गुड़गांव पुलिस और नगर निगम की इस पूरी कवायत मुख्य उद्देश शहर को ट्रैफिक और प्रदुषण जैसे समस्यायों जैसी समस्याओं से कम कराना है। इसके साथ ही लोगों को यातायात के दूसरे साधनों को प्रेरित करना है। आपको बता दें कि गुड़गाव पुलिस और नगर निगम की इस पहल में नेसकॉम, राहगिरी फाउंडेशन और रेपिड मेट्रो जैसे संस्थाएं भी अपना योगदान दे रही हैं।

दरअसल, दुनिया भर में 22 को सितंबर को ‘वर्ल्ड कार फ्री डे’ के रूप पर मनाया जाता है। पिछले एक महीने से हैदराबाद के साइबराबाद इलाके में कार फ्री डे को हर गुरुवार मनाया जा रहा है। इस मुहिम की वजह से पिछले चार हफ्तों में उस इलाके में लोगों को काफी राहत मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली ने फिर डराया: पड़ोसी ने किया 5 साल की बच्ची का रेप, आरोपी गिरफ्तार
2 पूर्व IB प्रमुख टीवी राजेश्वर का दावा: RSS ने किया था आपातकाल का समर्थन
3 Bihar polls: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रो-रोकर BJP पर उन्हें धोखा देने का लगाया आरोप
ये पढ़ा क्या?
X