कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को गुजरात में नहीं करने देंगे परफॉर्म, हम देना जानते हैं जैसे को तैसा जवाब- बजरंग दल की चेतावनी

बजरंग दल ने कहा है कि हम गुजरात में मुनव्वर फारुकी का एक भी शो नहीं होने देंगे। अगर इसके बावजूद भी शो आयोजित किया जाता है तो आयोजक आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

अगले महीने गुजरात के अलग अलग हिस्सों में प्रस्तावित स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के कार्यक्रम से पहले बजरंग दल ने उन्हें चेतावनी देते हुए राज्य में कार्यक्रम नहीं करने की धमकी दी है। (फोटो: मुनव्वर फारुकी फेसबुक)

हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणि करने को लेकर चर्चा में आए स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के अगले महीने होने वाले गुजरात टूर से पहले उन्हें बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है। बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वह मुनव्वर फारुकी को गुजरात में परफॉर्म नहीं करने देंगे और हम जैसे को तैसा जवाब देना जानते हैं।

दरसल 12 सितंबर को स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से प्रस्तावित गुजरात टूर की जानकारी साझा की थी। गुजरात टूर पर मुनव्वर फारुकी ने 1 अक्टूबर को सूरत में, 2 अक्टूबर को अहमदाबाद में और 3 अक्टूबर को वडोदरा में कार्यक्रम करने की योजना बनाई है। अब कार्यक्रम से पहले ही गुजरात बजरंग दल ने चेतावनी जारी करते हुए मुनव्वर फारुकी को कार्यक्रम नहीं करने के लिए कहा है।

उत्तर गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष ज्वलित मेहता ने अपना वीडियो जारी कर कहा है कि कार्यक्रम के आयोजकों ने राज्य के अलग अलग इलाकों में तथाकथित कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का शो आयोजित किया है। मुनव्वर फारुकी हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करता है। वह हिंदू आस्था और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कॉमेडी करता है। हिंदू अब तक सहिष्णु रहे हैं इसलिए वे इसे झेल रहे हैं। हालांकि बजरंग दल सहिष्णु नहीं है। बजरंग दल जैसे को तैसा जवाब देना जानता है।

आगे ज्वलित मेहता ने कहा कि हम गुजरात में मुनव्वर फारुकी का एक भी शो नहीं होने देंगे। बजरंग दल शो के आयोजकों से सभी शो रद्द करने की अपील कर रहा है। लेकिन अगर इसके बावजूद भी शो आयोजित किया जाता है तो वे आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। आपको परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। चाहे जो हो हम गुजरात में मुनव्वर फारुकी का एक भी शो नहीं होने देंगे। हालांकि जब द इंडियन एक्सप्रेस ने ज्वलित मेहता से आयोजकों को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि फारूकी द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के आयोजक कौन हैं।

बता दें कि हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को इसी साल 1 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उनके अलावा चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर मुनव्वर फारुकी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मुनव्वर फारुकी को अंतरिम जमानत दे दी थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट