ताज़ा खबर
 

गुजरातः सिंगर ने घर पर लगवाया टीका, सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करते ही हेल्थ वर्कर पर गाज

अधिकारियों ने बताया कि रबारी ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर डाली है उसमें वह अपने घर में सोफे पर बैठकर टीका लगवाती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने विवाद उत्पन्न होने के बाद उक्त तस्वीर सोशल मीडिया से हटा ली।

Edited By सचिन शेखर नई दिल्ली | Updated: June 13, 2021 10:42 PM
गायिका गीता रबारी ने ये तस्वीर सोशल मीडिया में डाली थी (फोटो- ट्विटर)

लोकप्रिय गुजराती लोक गायिका गीता रबारी द्वारा कच्छ जिले के मधापर गांव में अपने घर पर कथित रूप से कोविड-19 टीका लगवाने की तस्वीर साझा करने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है और प्रशासन ने संबंधित महिला स्वास्थ्यकर्मी को कारण बताओ नाटिस जारी किया है।

अधिकारियों ने बताया कि रबारी ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर डाली है उसमें वह अपने घर में सोफे पर बैठकर टीका लगवाती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने विवाद उत्पन्न होने के बाद उक्त तस्वीर सोशल मीडिया से हटा ली। इस तस्वीर के सामने के बाद जिला प्रशासन से टीकाकरण में गायिका के साथ विशेष व्यवहार की शिकायत की गयी। सामान्यत: कोविड-19 टीकाकरण में व्यक्ति को पंजीकरण एवं समय बुक कराने के बाद टीकाकरण केंद्र पर जाना पड़ता है।

अधिकारियों ने कहा कि शिकायत के बाद जांच शुरू की गयी है और संबंधित स्वास्थ्यकर्मी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कच्छ डीडीओ भव्या वर्मा ने कहा, ‘‘ कल मिली शिकायत के अनुसार गीता रबारी ने शनिवार शाम को मधापर गांव में अपने घर पर टीका लगवाया था। मैंने अधिकारियों को उस स्वास्थ्यकर्मी की पहचान करने का निर्देश दिया है जो टीका लगाने उनके घर गयी थी और यह भी कि इसके लिए किससे मंजूरी ली गयी थी।’’

डीडीओ ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी को रविवार तक स्पष्टीकरण देने को कहा गया है और ‘‘हम उसके जवाब के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।’’ गुजरात और विदेशों में कई प्रस्तुतियां दे चुकी रबारी ने पिछले साल फरवरी में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति पेश की थी।

देश में 71 दिन बाद कोविड-19 के सबसे कम 80,834 नए मामले सामने आए हैं जबकि रोजाना की संक्रमण दर घटकर 4.25 प्रतिशत हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों में यह जानकारी सामने आयी है। इन नए मामलों के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,94,39,989 हो गयी है। सुबह आठ बजे तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के 3,303 मरीजों की मौत के साथ ही इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,70,384 हो गयी है। पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमितों की सख्या में कुल 54,531 की गिरावट दर्ज की गयी है।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X