राज्‍यसभा चुनाव: बीजेपी के साथ गए वाघेला? बोले- अहमद की हार तय, मैंने नहीं द‍िया वोट

गुजरात की तीन सीटों के लिए चुनाव मैदान में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस से बीजेपी में आए बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतारा है।

Shankar Singh Vaghela, Jan Vikalp, Third Frunt, Jan Vikalp in Gujrat, Shankar Singh Vaghela Announces, Ex Cogress Ledear, Ex Cogress Ledear Shankar Singh Vaghela, Shankar Singh Vaghela Statement, Vaghela Third Frunt, Gujrat Assembly Elections, Gujrat Election Update, State News, Jansatta
गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला

कांग्रेस के पूर्व नेता शंकर सिंह वाघेला ने घोषणा कि है कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है। गुजरात के कांग्रेस नेता शंकरसिंह वाघेला ने दो हफ्ते पहले पार्टी छोड़ दी थी। गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया। वाघेला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह महत्वपूर्ण चुनाव है। मैं किसी को भी अपना वोट देने के लिए स्वतंत्र हूं, इसीलिए मैंने अपना वोट अहमद पटेल को नहीं दिया है। गुजरात की तीन सीटों के लिए चुनाव मैदान में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस से बीजेपी में आए बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतारा है। विधानसभा में भाजपा के 122 विधायक को देखते हुए उनमें से दो की जीत तो पक्की है। अहमद पटेल को 45 विधायकों के समर्थन की जरूरत है, क्योंकि कांग्रेस के छह विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तीन ट्वीट किये उन्होंने लिखा कि कांग्रेस के अंदर जो तुम्हारी समस्याएं हैं उनकों हम सभी मिलकर हल करेंगे। लेकिन अपने पुराने चेले को सपोर्ट मत कीजिए। यह मत भूलिए कि कांग्रेस ने आपके लिए क्या क्या किया है। तुम एक राजपूत हो। प्लीज अहमद भाई की जीत को पक्का करो। वह हमारे दोस्त और सपोर्टर हैं। दिग्विजय सिंह ने लिखा मेरे प्यारे बापू शंकर सिंह जी वाघेला आपसे भाई होने के नाते गुजारिश है। सीएम बनने से पहले खजुराहों में उन्होंने किसे होस्ट किया था।

पटेल को जीत के लिए कांग्रेस के 45 विधायकों का वोट चाहिए। कांग्रेस ने कथित खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए 44 विधायकों को बेंगलुरु के रिजॉर्ट में पहुंचा दिया था, जो चुनावों के लिए लौटे हैं। एनसीपी के नेता माजिद मेमन ने कहा कि अहमद पटेल की वजह से बात का बतंगड़ बना। वह काफी खतरनाक स्थिति में हैं, उनके आधे से ज्यादा लोग हो सकता है बीजेपी के लिए वोट करें।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X