ताज़ा खबर
 

नहीं रहे जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला, निमोनिया से हुई मौत; नरेंद्र मोदी के जीतने की तब की थी भविष्यवाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया। मशहूर एस्ट्रोलॉजर श्री बेजान दारूवाला के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं। मैं उनके प्रति शोक व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

Coronavirus, COVID-19, Bejan Daruwala, Bejan Daruwala Death, Astrologer, Lung Infection, Gujarat, Vijay Rupani, Narendra Modi, National News(फोटोः फेसबुक/bejan.daruwalla.9)

जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला शुक्रवार को नहीं रहे। गुजरात के अहमदाबाद स्थित एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वह 89 साल के थे। हफ्ते भर पहले निमोनिया जैसे लक्षण के बाद उन्हें शहर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन पहले जब उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

उनके दो बेटे – नास्तूर और फारदुन के साथ एक बेटी है, जिसका नाम नाजरीन है। बेटे नास्तूर ने बताया कि पिता की मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई। वह निमोनिया के शिकार हुए। मौत की वजह उनके दिमाग तक ऑक्सीजन की सप्लाई न हो पाना था। दारूवाला के अंतिम संस्कार को लेकर बेटे ने बताया कि परिवार को फिलहाल इस बारे में फैसला लेना है।

अहमदाबाद में कारोबारी बहराम मेहता और दारूवाला के दोस्त ने कहा- वह शाही तरीके से अपनी अंतिमयात्रा चाहते थे, पर लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पाएगा। खमासा में पारसी फायर टेंपल में उनके लिए प्रार्थना शुरू कर दी गई है।

हालांकि, शुरुआत में कहा जा रहा था कि वह कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुए। बताया गया कि था उनके फेंफड़ों में संक्रमण हुआ था। साथ ही सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया। मशहूर एस्ट्रोलॉजर श्री बेजान दारूवाला के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं। मैं उनके प्रति शोक व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

बता दें कि दारूवाला अपनी भविष्यवाणियों को लेकर पूर्व में खासा सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, मोरारजी देसाई और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जीत की भविष्यवाणी की थी। यही नहीं, राजीव गांधी हत्याकांड को लेकर भी उन्होंने भविष्यवाणी की थी।

दारूवाला के राजनेताओं और अन्य मशहूर शख्सियतों से अच्छे ताल्लुकात थे। नरेंद्र मोदी जब गुजरात के सीएम थे, तब से वह इन्हें जानते थे। 2012 में दारूवाला की एक किताब आई थी, जिसके विमोचन के कार्यक्रम पर मोदी भी पहुंचे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा लॉकडाउन 5.0! 8 जून से खुल जाएंगी सभी इंडस्ट्री, धार्मिक स्थल खोलने की भी मिली इजाजत
2 कोरोना का अर्थव्यवस्था पर शॉक! GDP चौथी तिमाही में गिरकर 3.1% पर, पूरे साल की विकास दर रही 4.2 फीसदी
3 COVID-19 के मामले में भारत दुनिया में नौवां सर्वाधिक प्रभावित देश, Indian Railways ने की अपील- बीमार लोग न करें सफर