ताज़ा खबर
 

गुजरातः कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत; 40 लोग घायल

भरूच के कलेक्टर एमडी मोदिया ने बताया कि दोपहर में एग्रो कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। इस घटना में करीब 35-40 कर्मचारी झुलस गए हैं।

Guajrat, Fire,गुजरात के दाहेज में एक कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद भीषण आग लग गई। (फोटो-ANI)

गुजरात के दाहेज में एक कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। यह कैमिकल फैक्ट्री यहां के इंडस्ट्रियल एरिया में लगी है। 40 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने लोगों को घटना स्थल के पास से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है। माना जा रहा है कि कैमिकल विस्फोट के बाद लगी आग जहरीली हो सकती है।

भरूच के एसपी ने बताया कि कैमिकल फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट होने से लगी आग के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। तस्वीरों में कैमिलकल फैक्ट्री में विस्फोट के धुएं के गुबार दूर से ही देखे जा सकते हैं। भरूच के कलेक्टर एमडी मोदिया ने बताया कि दोपहर में एग्रो कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। यह विस्फोट कैमिकल उत्पादन करने वाली बड़ी कंपनी यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में हुआ है। मोदिया ने बताया कि निकटवर्ती लाखी और लुवारा गांवों को एहतियातन खाली कराया जा रहा है क्योंकि फैक्टरी के निकट जहरीले रसायनों के संयंत्र हैं।

इस घटना में करीब 35-40 कर्मचारी झुलस गए हैं। सभी घायलों को भरूच में अस्पताल पहुंचाया गया है। आग पर नियंत्रण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि विस्फोट के बाद लगी आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि कैमिकल प्लांट के आसपास के गांव के लोगों को वहां से निकाल लिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में एलजी पॉलीमर्स इंडिया के एक संयंत्र में एक रासायनिक रिसाव से 200 लोगों को अस्पताल ले जाना पड़ा था और इसके अलावा 11 लोगों की मौत हो गई। प्लांट से गैस रिसाव से 1,000 और लोग प्रभावित हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चक्रवाती तूफानों का कैसे तय होता नाम? कहां से आया निसर्ग और अम्फान, जानिए
2 कोरोना, लॉकडाउन ने छीना शहरी रोजगार! 80% दिहाड़ी कामगार, 60 फीसदी सैलरी वालों ने गंवाया काम; बेरोजगारी दर गिर आई 20.19% पर
3 शरारती तत्वों ने भूखी गर्भवती हथिनी को खिलाया पटाखे भरा अनानास, ‘20 दिन तक दर्द से कराहती घूमती रही’; मौत के बाद अब FIR