scorecardresearch

Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान के लिए कार पर खर्च किए दो लाख रुपए, सूरत से दिल्ली तक चलाई कार, पीएम मोदी से मिलने की ख्वाहिश

75th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की अपील की है।

Har Ghar Tiranga: हर घर तिरंगा अभियान के लिए कार पर खर्च किए दो लाख रुपए, सूरत से दिल्ली तक चलाई कार, पीएम मोदी से मिलने की ख्वाहिश
Independence Day: पीएम के आह्वान पर कार को तिरंगे में रंग दिया (Photo- ANI/Twitter)

Independence Day 2022: देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस बार स्वतंत्रता दिवस को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से हर घर तिरंगा की अपील की थी। पीएम मोदी की इस अपील के बाद देश में हर घर तिरंगा अभियान साफ तौर पर देखा जा सकता है। इसी कड़ी में गुजरात के एक शख्स ने अपनी कार पर ही तिरंगे का प्रिंट छपवा लिया है। इतना ही नहीं इस शख्स ने कार से दिल्ली तक का सफर भी तय किया है।

गुजरात के सिद्धार्थ दोषी नाम के इस शख्स ने पीएम मोदी के हर घर तिरंगा के आह्वान पर अपनी कार पर ही तिरंगे का प्रिंट करवा लिया और इसी कार से वो दिल्ली तक का सफर तय किया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,सिद्धार्थ दोषी ने अपने कार पर 2 लाख रुपये खर्च कर तिरंगा बनवाया है। सिद्धार्थ से जब ये पूछा गया कि आपने ऐसा क्यों किया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के अभियान के प्रति लोगों को जागरुक करने सिद्धार्थ ने लिए ये कदम उठाया है।

PM Modi और अमित शाह से मिलना चाहते हैं सिद्धार्थ

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए सिद्धार्थ ने बताया कि उनका गुजरात से दिल्ली आने का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करना है। सिद्धार्थ दोषी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि सिद्धार्थ की कार पर कैसे तिरंगे की पेंटिंग की गई है।

जानिए क्या है PM Modi का ‘हर घर तिरंगा अभियान’

भारत 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था। इस तरह से इस साल भारत की आजादी को 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। भारत अपने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को बेहतरीन तरीके से मनाना चाहता है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की अपील की है। आपको बता दें कि ‘हर घर तिरंगा अभियान’ आजादी का अमृत महोत्सव की ही एक कड़ी है। पीएम मोदी के इस अभियान का मकसद देशवासियों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करना है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.