Gujarat Election Result 2017, himachal pradesh election result 2017 : BJP president Amit shah areaches Delhi BJP headquarter gets rousing welcome - गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे: BJP अध्यक्ष अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया- जातिवाद, वंशवाद के खिलाफ विकासवाद की जीत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात/हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे: BJP अध्यक्ष अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया- जातिवाद, वंशवाद के खिलाफ विकासवाद की जीत

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): अमित शाह ने कहा कि दोनों राज्यों की जनता ने बीजेपी सरकार की लोककल्याणकारी नीतियों में अपना विश्वास जताया है।

Gujarat Election Chunav Result 2017: बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह का शानदार स्वागत किया गया

गुजरात-हिमाचल प्रदेश में शानदार कामयाबी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पहली प्रतिक्रिया दी है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि ये जीत जातिवाद, वंशवाद और तुष्टीकरण के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी के विकासवाद की जीत है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत..जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के विकासवाद की जीत है।’ अमित शाह ने आगे कहा कि दोनों राज्यों की जनता ने बीजेपी सरकार की लोककल्याणकारी नीतियों में अपना विश्वास जताया है। बाद में अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश का लोकतंत्र एक नये दौर में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात में ये साबित हो गया है कि आज का दौर विकास का है। उन्होंने कहा कि अब ये स्पष्ट हो गया है कि जो विकास करेगा, जीत उसे ही मिलेगी। इस जीत के साथ ही अमित शाह ने आगे का एजेंडा भी तय कर दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नजरें अब कर्नाटक पर है और वहां भी पार्टी जीत हासिल करेगी। अमित शाह ने दावा किया कि 2019 में केन्द्र में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी।

पत्रकारों से अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में प्रचार का स्तर नीचे गिरा। अमित शाह के मुताबिक मुद्दों से भटकने की वजह से कांग्रेस की हार हुई है। गुजरात चुनाव में कांग्रेस पर जाति कार्ड खेलने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव ने जाति के मुद्दे को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में घोर जातिवादी प्रचार किया, बावजूद इसके लोगों ने इसे तूल नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पाटीदार, जीएसटी जैसे मुद्दों को जनता ने नकार कर विकास के मुद्दे पर वोट किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली जीत के लिए दोनों राज्यों के लोगों का आभार जताते हुए आज कहा कि उनके राज्यों में विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मोदी ने दोनों राज्यों में भाजपा को बढ़त मिलने के चुनावी रुझानों के बाद ट्वीट किया ‘‘हिमाचल प्रदेश एवं गुजरात में भाजपा पर स्रेह एवं विश्वास जताने के लिए मैं लोगों को नमन करता हूं। मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि हम इन राज्यों की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने तथा लोगों की अथक सेवा में कोई भी कसर बाकी नहीं रखेंगे।’’ पीएम मोदी ने कहा ‘‘गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश के नतीजे सुशासन एवं विकास की राजनीति के प्रति मजबूत समर्थन का संकेत करते हैं। मैं इन राज्यों में भाजपा कार्यकर्ताओं के कड़े परिश्रम को सलाम करता हूं जिनके कारण यह प्रभावी जीत दर्ज की गई है।’’       मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘‘हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत।’’ अपने गृह राज्य में भाजपा को मिली बढ़त पर प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘जीता विकास, जीता गुजरात। जय जय गरवी गुजरात!’’ इससे पहले प्रधानमंत्री आज शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए जब संसद भवन पहुंचे तो उन्होंने अपनी अंगुलियों से ‘‘वी’’ का विजय चिह्न बनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App