ताज़ा खबर
 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दावा- हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी से की थी गुप्‍त मुलाकात!

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने आरोप लगाया था कि आईबी और पुलिस ने उस होटल की सीसीटीवी फुटेज जब्त किये थे जिनमें कांग्रेस नेता रुके थे।

हार्दिक पटेल और राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

विभिन्न टीवी चैनलों ने दावा किया है कि गुजरात के एक होटल में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच “गुप्त मुलाकात” हुई थी। राहुल गांधी और हार्दिक पटेल ने ऐसी किसी मुलाकात से इनकार किया है। गुजरात विधान सभा चुनाव से पहले दोनों नेताओं के बीच गठजोड़ को लेकर मीडिया में अटकलें लगायी जा रही हैं। माना जा रहा है कि राज्य में सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ दोनों नेता हाथ मिला चुके हैं। गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को चुनाव नतीजा आएगा। राज्य में बीजेपी दो दशकों से सत्ता में है।

टीवी चैनल दावा कर रहे हैं कि कथित फुटेज सोमवार (23 अक्टूबर) की रात 12 बजे से दो बजे के बीच का है। सीसीटीवी फुटेज में हार्दिक पटेल होटल के गलियारे में इंतजार करते और फिर एक कमरे के अंदर जाते दिख रहे हैं। टीवी चैनल दावा कर रहे हैं कि कमरे में प्रवेश करते समय सफेद कुर्ता-पाजामा पहने एक आदमी ने उनका स्वागत किया जो राहुल गांधी हो सकते हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सीसीटीवी फुटेज के सामने आने में बीजेपी का हाथ होने से इनकार किया है। सीएम रूपानी ने कहा है कि हार्दिक को बताना चाहिए कि वो इस मुलाकात को क्यों छिपा रहे हैं? राहुल गांधी के ताजा गुजरात दौरे में प्रदेश के ओबीसी नेता कल्पेश ठाकोर ने एक बड़ी जनसभा में कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया था।

हार्दिक पटेल ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को ट्वीट किया था कि “जब मैं (राहुल गांधी से) मिलूंगा तो पूरे देश में चिल्लाकर बताऊंगा।” हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी के गुजरात के अगले दौरे में दोनों के बीच मुलाकात हो सकती है। इससे पहले रविवार (22 अक्टूबर) को आई एक और सीसीटीवी फुटेज में हार्दिक पटेल उस होटल में राहुल गांधी के बाहर जाने के कुछ देर बाद प्रवेश करते दिखे थे।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने आरोप लगाया था कि आईबी और पुलिस ने उस होटल की सीसीटीवी फुटेज जब्त किये हैं जिनमें कांग्रेस नेता रुके थे। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम विजय रूपानी से पूछा था कि आईबी और पुलिस ने किसके इशारे पर ये किया? हालांकि बीजेपी इस मामले में पार्टी का हाथ होने से इनकार करती रही है।

सीसीटीवी फुटेज जिसके आधार पर चैनल इस मुलाकात का दावा कर रहे हैं-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App