scorecardresearch

गुजरातः पंचमहल की फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, 3 की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल

इस हादसे को लेकर सामने आये वीडियो में आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। इस गुबार में आग की लपटें भी ऊपर की तरफ जाती दिख रही हैं।

गुजरातः पंचमहल की फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, 3 की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल
पुलिस ने सुबह करीब 10 बजे एक विस्फोट की पुष्टि की(फोटो सोर्स: ट्विटर/@IndianExpress)।

गुजरात के पंचमहल जिले के गोघंबा में स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) के अंदर एक विस्फोट के चलते भयंकर आग लग गई। इस विस्फोट में 3 लोगों की मौत और 15 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एक विस्फोट की पुष्टि की। पुलिस ने इसको लेकर जानकारी दी कि विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

कई जिलों की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची: बता दें कि इस हादसे को लेकर सामने आये वीडियो में आसमान की तरफ धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। इस गुबार में आग की लपटें भी ऊपर की तरफ जाती दिख रही हैं। आग लगने की वजह से आशंका जताई जा रहा है कि इसमें कई लोगों की जान जा सकती है। बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर हलोल, कलोल और गोधरा में निजी कंपनियों सहित जिले भर से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

शुरुआती जानकारी में पंचमहल जिले की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मौतों की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था कि विस्फोट में घायलों लोगों की संख्या की पुष्टि करना बाकी है। अनुमान है कि इसमें कम से कम 13 या 14 और लोग गंभीर रूप से घायल हैं। फिलहाल ताजा जानकारी के मुताबिक इस विस्फोट 15 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

जांच जारी है: उन्होंने कहा कि दमकल अधिकारियों की टीम यह पता लगा रही है कि परिसर के अंदर कहीं कोई व्यक्ति फंसा तो नहीं है। विस्फोट की प्रकृति से जुड़ी अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल कम से कम तीन श्रमिकों को हलोल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) एक भारतीय रसायन कंपनी है जिसके पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। कंपनी फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स और रसायनों में डोमेन विशेषज्ञता रखती है। बता दें कि जिस संयंत्र में विस्फोट हुआ, वह भारत में जीएफएल का अकेला सबसे बड़ा रेफ्रिजरेंट संयंत्र था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट