ताज़ा खबर
 

चार राज्यों में सत्ता संभालते ही भाजपा ने शुरू कर दी गुजरात चुनाव की तैयारी, दिया नारा- यूपी में 325-गुजरात में 150

राज्य के बड़े शहरों में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के साथ नारे के साथ होर्डिंग्स लगाए गए हैं
प्रधानमंत्री मोदी पिछले दिनों गुजरात यात्रा पर गए थे। (PTI Photo)

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मिले प्रचंड बहुमत के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की नजर गुजरात पर है। गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इसे देखते हुए गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रचार ने रफ्तार पकड़ ली है और पार्टी ने स्लोगन भी जारी कर दिया है। पार्टी का नारा है: यूपी में 325, गुजरात में 150. राज्य के बड़े शहरों में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के साथ नारे के साथ होर्डिंग्स लगाए गए हैं। बता दें कि गुजरात में दिसंबर में इलेक्शन हो सकते हैं, हालांकि भाजपा की कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द चुनाव हों ताकि वह मोदी लहर का फायदा उठा सकें। मोदी लहर के कारण ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को 403 में सें 312 सीटें मिली। यह यूपी में 1977 के बाद किसी भी पार्टी को मिली सबसे ज्यादा सीटें हैं।

गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं। भाजपा ने अपने लिए 150 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि देशभर में मोदी लहर है और अगर राज्य में समयपूर्व चुनाव होते हैं तो हम उसके लिए भी तैयार हैं। सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी निश्चित तौर पर 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी। वर्तमान में भाजपा के पास 123 सीटें हैं।

गुजरात में भाजपा पिछले 19 सालों से लगातार सत्ता पर काबिज है। पीएम मोदी दिल्ली का रुख करने से पहले चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे। हालांकि इन चुनावों में भाजपा के आगे पटेल समाज की नाराजगी एक अहम चुनौती साबित हो सकती है। पटेल समाज राज्य में भाजपा के समर्थन में खड़ा रहने वाला एक मजबूत तबका रहा है, लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर ये सरकार से नाराज हैं। इसके अलावा विरोधियों ने राज्य में दलितों पर हुई अत्याचार की घटनाओं के लिए भी भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''भाजपा बिना पक्षपात के समाज के सभी वर्गों के भलाई के लिए काम करेगी''

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.