ताज़ा खबर
 

अमित शाह बोले- गुजरात BJP का गढ़ था और रहेगा, 2019 में जीत का रास्‍ता यहीं से निकलेगा

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2017 में विधानसभा चुनावों में जीत के एकमात्र लक्ष्‍य के साथ काम में लग जाएं।

Author गांधीनगर | February 27, 2016 9:49 PM
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

अमित शाह ने शनिवार को कहा कि गुजरात एक बार फिर से 2019 में केन्‍द्र में भाजपा की सरकार दोबारा बनने का रास्‍ता प्रशस्‍त खोलेगा। 10 हजार के करीब भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जिस तरह से 2012 में गुजरात में जीत मिलने के बाद 2014 लोकसभा चुनावों में जीत मिली थी। उसी तरह से आगे भी होगा। भाजपा अध्‍यक्ष पद पर दोबारा चुने जाने के बाद शाह की यह पहली गुजरात यात्रा थी। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2017 में विधानसभा चुनावों में जीत के एकमात्र लक्ष्‍य के साथ काम में लग जाएं।

अमित शाह ने गुजरात निकाय चुनावों में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की तुलना फोनिक्‍स (राख से भी जिंदा हो जाने वाला पौराणिक पक्षी) से की। उन्‍होंने मतभेदों को दूर रखते हुए कहा, ‘गुजरात हमारी विचारधारा की प्रयोगशाला है। गुजरात में भाजपा की जीत न केवल राज्‍य बल्कि देश के लिए भी जरूरी है। नतीजे परेशान करने वाले हैं लेकिन हारने वाले नहीं। हम जिला पंचायत चुनावों में हार गए लेकिन हम नगर पालिका में जीत गए। निराश होने की जरूरत नहीं। जहां पर भी आत्‍मचिंतन की जरूरत है हम विजयभाई और आनंदीबेन पटेल के नेतृत्‍व में आत्‍म चिंतन करेंगे।’ उन्‍होंंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि गुजरात पार्टी का गढ़ था, है और रहेगा।

मोदी सरकार के काम को लेकर शाह ने कहा, भाजपा सरकार ने दुनिया को दिखाया है कि चाहे विदेश नीति हो या व्‍यापार और देश की सीमाओं की रक्षा करना सबकी समान अहमियत होती है। नरेंद्रभार्इ ने दुनिया में कई देशों से नई दोसती की है और भारत की ओर देखने के दुनिया के नजरिए को बदला है। हमारे नेतृत्‍व को पूरी दुनिया स्‍वीकार रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories