scorecardresearch

Gujarat Assembly Elections: मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर पलटवार, बोले- वो तो हमें रोज चार क्विंटल गाली देते हैं

PM Modi VS Mallikarjun Kharge: खड़गे ने कहा कि मोदी दो दशक तक सीएम और पीएम रहने के बाद भी गरीब बने रहते हैं तो दलितों, गरीबों और आदिवासियों की दुर्दशा की कल्पना कीजिए।

Gujarat Assembly Elections: मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर पलटवार, बोले- वो तो हमें रोज चार क्विंटल गाली देते हैं
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे। (फोटो सोर्स: ANI)

Gujarat Assembly Elections: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में पहले चरण की वोटिंग (Gujarat Voting) गुरुवार (1 दिसंबर, 2022) को खत्म हो गई। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से निशाना साधा है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी हर रोज कांग्रेस पार्टी को चार क्विंटल गालियां देते है। वो हमारे नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी नहीं बख्शते।

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस उम्मीदवार सत्यजीत सिंह गायकवाड़ के समर्थन में गुजरात के वडोदरा जिले के वाघोडिया शहर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। खड़गे ने कहा कि मोदी जी बार-बार दावा करते हैं कि हमने उनका अपमान किया है। वह मुझ पर और अन्य कांग्रेस नेताओं पर उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हैं। कभी-कभी मोदीजी कहते हैं कि वह गरीब हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप (पीएम मोदी) कब तक यह कहते रहेंगे कि मैं गरीब हूं। यह कैसे संभव है। खड़गे ने सवाल किया कि जब आप (मोदी) लगभग साढ़े तेरह साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछल आठ से प्रधानमंत्री हैं।

खड़गे का तंज, कहा- मोदी, दो दशक तक सीएम-पीएम रहने के बाद भी गरीब बने रहते हैं

खड़गे ने कहा कि अगर मोदी दो दशक तक सीएम और पीएम रहने के बाद भी गरीब बने रहते हैं तो दलितों, गरीबों और आदिवासियों की दुर्दशा की कल्पना कीजिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी सहानुभूति पाने के लिए इस तरह की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को चुनाव के दौरान विकास की बात करनी चाहिए।

मोदी हर रोज कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं: खड़गे

उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस उन्हें हर रोज दो किलोग्राम गालियां देती है। सच तो यह है कि आप हमें रोज चार क्विंटल गालियां देते हैं। कभी-कभी आप मुझ पर या सोनिया गांधी या राहुल गांधी पर निशाना साधते हैं। गालियां दिए बिना आप खाना नहीं पचा पा रहे हैं।

मोदी बोले- कांग्रेस पार्टी को रामसेतु से नफरत है

इससे पहले दिन में गुजरात के पंचमहल जिले के कलोल में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के रावण वाले बयान पर जवाब दिया था। पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के रावण वाले बयान पर विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को तो राम सेतु से भी नफरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में पीएम पद को नीचा दिखाने के लिए इस बात पर प्रतियोगिता चल रही है कि कौन सबसे ज्यादा गाली दे सकता है। मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को ले आए। एक रामभक्त को रावण कहना गलत है। उन्होंने कहा कि लोग जितना किचड़ उछालेंगे कमल उतना ही खिलेगा।

कांग्रेस के नेता कहते हैं मोदी कुत्ते और हिटलर की मौत मरेंगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि मोदी कुत्ते की मौत मरेंगे, दूसरे ने कहा कि मोदी हिटलर की मौत मरेंगे। कोई रावण कहता है तो कोई कॉकरोच कहता है। मोदी ने कहा कि गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, उससे कांग्रेस परेशान है। कांग्रेस के एक नेता यहां आए और कहा कि हम इस चुनाव में मोदी को उनकी औकात दिखाएंगे। कांग्रेस को लगा कि अभी और कहने की जरूरत है, इसलिए उन्होंने खड़गे को यहां भेजा। मोदी ने कहा कि मैं खड़गे का सम्मान करता हूं, लेकिन उन्हें वही कहना पड़ा होगा जो उनसे पूछा गया था। कांग्रेस को नहीं पता कि गुजरात राम भक्तों का राज्य है। यहां उन्होंने कहा कि मोदी 100 सिर वाला रावण है।

खड़गे ने कहा था- पीएम मोदी रावण की तरह 100 सिर वाले हैं

बता दें कि गुजरात में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि पीएम मोदी सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर वोट देने की अपील करते हैं। खड़गे ने पूछा था कि क्या आप (मोदी) रावण की तरह 100 सिर वाले हैं। खड़गे की इसी टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात के लोगों को अपमान बताया था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-12-2022 at 21:57 IST

फोटो गैलरी