ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: नीतीश कुमार ने पूछा- हमने जनेऊ नहीं पहना तो क्‍या हिंदू नहीं? कहा- लालू परेशान करने लगे थे

पटना में 'लोकसंवाद कार्यक्रम' में भाग लेने के बाद नीतीश ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने एक सभा में सभी लोगों के जनेऊ उतरवा दिए थे।

Author अहमदाबाद | December 4, 2017 3:31 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।(फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मजबूती से विधानसभा चुनाव जीतेगी। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस डरी हुई क्यों है, जिस कारण उसे ‘जनेऊ’ दिखाना पड़ रहा है। नीतीश ने सवालिया लहजे में कहा कि हम लोगों ने कभी जनेऊ नहीं पहना तो क्या हम हिंदू नहीं हैं? पटना में ‘लोकसंवाद कार्यक्रम’ में भाग लेने के बाद नीतीश ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने एक सभा में सभी लोगों के जनेऊ उतरवा दिए थे। उनका कहना था कि हम लोगों के बीच गैर बराबरी नहीं होनी चाहिए।

नीतीश ने कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी को ‘जनेऊधारी हिंदू’ बताए जाने पर कहा कि जो लोग जनेऊ नहीं पहनते हैं, वे क्या हिंदू नहीं हैं। नीतीश ने कहा, “मुझे जो सुनने में आया है कि वहां (गुजरात) कांग्रेस ने बहुत कम मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा किए हैं। यही नहीं मुस्लिमों को मंच से बोलने भी नहीं दिया जा रहा है।” नीतीश ने कहा कि गुजरात की धरती के पुत्र आज देश के प्रधानमंत्री हैं, यह वहां के लोगों के लिए भी गौरव की बात है, ऐसे में वहां के लोग प्रधानमंत्री को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं। हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने पर कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Lunar Grey
    ₹ 14705 MRP ₹ 29499 -50%
    ₹2300 Cashback
  • Nokia 1 | Blue | 8GB
    ₹ 5199 MRP ₹ 5818 -11%
    ₹624 Cashback

मुख्यमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्होंने मेरा हाथ पकड़ा, उन्होंने परेशान किया और फिर हाथ छुड़ा लिया। नीतीश ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “लोगों ने मेरा हाथ पकड़ा था, मैंने किसी का हाथ नहीं पकड़ा और जब पकड़ लिया तो परेशान करने लगने थे और हाथ छुड़ाने की कोशिश करने लगे तो मैंने भी ऐसे हाथ को छोड़ दिया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App