ताज़ा खबर
 

GST क्षतिपूर्ति से जुड़े विकल्प का जिन CM ने किया समर्थन, राहुल का उन पर कटाक्ष- जनता का भविष्य PM के पास क्यों ‘गिरवी रख रहे?

जीएसटी संग्रह में कमी की क्षतिपूर्ति के लिये कुल 21 राज्यों ने 97,000 करोड़ रुपये कर्ज लेने के केंद्र के विकल्प का समर्थन किया है।

Author Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | Updated: October 12, 2020 1:08 PM
Rahul Gandhi GST Narendra modiराहुल गांधी ने जीएसटी मुद्दे पर सरकार का समर्थन करने वाले सीएम पर निशाना साधा है। (PTI Photo)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए कर्ज लेने संबंधी केंद्र सरकार के प्रस्ताव को कई राज्य सरकारों द्वारा स्वीकार किए जाने को लेकर सोमवार को उन पर कटाक्ष किया और सवाल किया कि कई मुख्यमंत्री लोगों का भविष्य प्रधानमंत्री के पास क्यों ‘गिरवी रख रहे हैं।’

उन्होंने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘केंद्र सरकार ने राज्यों से जीएसटी के राजस्व का वादा किया। प्रधानमंत्री और कोविड से अर्थव्यवस्था नष्ट हो गई। प्रधानमंत्री ने कारपोरेट को 1.4 लाख करोड़ रुपये की कर रियायत दी और अपने लिए 8400 करोड़ रुपये के दो विमान खरीदे।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘केंद्र के पास राज्यों को देने के लिए पैसा नहीं है। वित्त मंत्री कहती हैं, कर्ज लो। आप लोगों (जनता) के मुख्यमंत्री आपके भविष्य को प्रधानमंत्री के पास गिरवी क्यों रख रहे हैं?’’

गौरतलब है कि जीएसटी संग्रह में कमी की क्षतिपूर्ति के लिये कुल 21 राज्यों ने 97,000 करोड़ रुपये कर्ज लेने के केंद्र के विकल्प का समर्थन किया है। ये राज्य मुख्य रूप से भाजपा शासित और उन दलों की सरकार वाले हैं जो विभिन्न मुद्दों पर केंद्र की नीतियों का समर्थन करते रहे हैं।

राहुल गांधी अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घेर रहे हैं। अपने हालिया एक ट्वीट में राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदने को लेकर निशाना साधा है। अपने एक ट्वीट में राहुल गांधी ने जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसमें जवान नॉन बुलेटप्रूफ गाड़ियों में उन्हें भेजे जाने पर नाराजगी जाहिर कर रहे थे। इस वीडियो के साथ कैप्शन में राहुल गांधी ने लिखा था कि “हमारे जवानों को नॉन बुलेट प्रूफ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और पीएम के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज! क्या यह न्याय है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नहीं थे शख्स के पास एंबुलेंस के लिए पैसे, 90Km तक ट्रॉली खींच पत्नी को पहुंचाना पड़ा अस्पताल
2 स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया- त्योहारों के चलते खतरनाक हो सकता है कोरोना संक्रमण, आयुर्वेदिक इलाज और च्यवनप्राश को लेकर कही ये बात
3 मुंबईः 800 एकड़ में फैला आरे जंगल घोषित, CM उद्धव का ऐलान- प्रस्तावित मेट्रो कार शेड अब कांजुरमार्ग क्षेत्र में बनेगा
यह पढ़ा क्या?
X