राहुल को ‘ग्रिल’ कर के ला रहे थे, पर मोदी के साथ क्यों इतने उदार थे?- जब लालू ने पूछा था सवाल; हंसते-हंसते सुनते रहे थे अर्णब गोस्वामी

अर्णब ने टोका, "आपके पास विकल्प नहीं है।" राजद नेता बोले- आप गलतफहमी में हैं। आप इसका जवाब दो कि आप राहुल को ग्रिल कर के ला रहे थे। वह कुछ बोलना चाहते थे और आप कह रहे थे कि माफी मांगेंगे मोदी से या नहीं।

Lalu Prasad Yadav, RJD, National NewsRJD नेता लालू प्रसाद यादव। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रशांत रवि)

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता लालू प्रसाद यादव अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। एक बार उन्होंने सवालों की झड़ी लगाने वाले टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी से ही दो टूक सवाल कर दिए थे। साफ-साफ पूछा था- आप कांग्रेसी नेता राहुल गांधी को ग्रिल (कड़े सवाल पूछकर) कर के ला रहे थे, जबकि नरेंद्र मोदी के साथ आप इतने उदार क्यों थे?

लालू के इस सवाल को सुनकर पहले तो अर्णब हंसने लगे थे। दरअसल, यह किस्सा साल 2014 का है। गोस्वामी तब अंग्रेजी समाचार चैनल Times Now में हुआ करते थे। यह राजद नेता के साथ उनका छठा इंटरव्यू था, जिसमें अर्णब ने कहा था, “आप बहुत निराश और कुंठित हैं, क्योंकि आप राहुल गांधी से बहुत गुस्सा हैं। इसके दो कारण हैं।”

हालांकि, राजद नेता ने इस बात से इन्कार कर दिया था। राहुल और अर्णब के पुराने इंटरव्यू के संदर्भ में कहा था, “आप राहुल गांधी को ग्रिल (पुराने इंटरव्यू में) कर रहे थे। आप राहुल गांधी को माफी मांगने के लिए मजबूर कर रहे थे? आप को इतना संजीदा पत्रकार मानते हैं और आप कह रहे थे कि एसआईटी ने बोल दिया…कोर्ट ने बोल दिया। कांग्रेस पार्टी माफी मांगे नरेंद्र मोदी से।”

पत्रकार ने इस पर कहा था, “नरेंद्र मोदी आपका पसंदीदा विषय क्यों हैं? मैं उसी पर आ रहा हूं। मैं राहुल से पूछ रहा था कि उनका मोदी पर क्या विचार है? बहरहाल, आप विषय बदलने में बहुत माहिर हैं। राहुल से आप दो कारणों से निराश हैं।” लालू ने जवाब दिया- हम नहीं निराश हैं। हमें सोनिया जी और उनके परिवार पर पूरा भरोसा है।

अर्णब ने टोका, “आपके पास विकल्प नहीं है।” राजद नेता बोले- आप गलतफहमी में हैं। आप इसका जवाब दो कि आप राहुल को ग्रिल कर के ला रहे थे। वह कुछ बोलना चाहते थे और आप कह रहे थे कि माफी मांगेंगे मोदी से या नहीं। आप मोदी के प्रति इतने उदार क्यों हैं? क्या है नरेंद्र मोदी? बहुत सारे बेगुनाह लोग जेल में और दोषी बाहर हैं।

अर्णब इस दौरान मुस्कुरा रहे थे। देखें, आगे क्या हुआः

Next Stories
1 ‘किंग ऑफ गुड टाइम्स’ विजय माल्या की घोड़ों-विंटेज कार्स में रही है खास दिलचस्पी, करोड़ों में खरीदी थी टीपू सुल्तान की तलवार
2 COVISHIELD विश्व में सबसे महंगी भारत में, SII चीफ अदार पूनावाला ने माना था कि 150 रुपए में भी हो रहा मुनाफ़ा, फिर भी 600 रुपए रखा दाम
3 दो साल के लिए सामाजिकता के नियम बदल दीजिए- बोले रवीश कुमार, लोगों ने कहा- जिस देश में PM, HM नियम नहीं मानते, वहां कोरोना फैलेगा ही
यह पढ़ा क्या?
X