ताज़ा खबर
 

UP: नहीं चुकाया पूर्व CM मायावती ने बिल तो काट दी गई कोठी की बिजली, 67 हजार रुपए हैं बकाया

मायावती के पैतृक गांव में जो घर है उसका 67 हजार का बिल बकाया था। हालांकि बाद में 50 हजार का बिल तुरंत जमा किया गया जिसके बाद वहीं तुरंत विभाग ने कनेक्शन वापस जोड़ दिया।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री मायावती की कोठी का बिजली का कनेक्शन काट दिया है। बिजली विभाग ने ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में स्थित कोठी पर बिजली बकाए का नोटिस भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मायावती के पैतृक गांव में जो घर है उसका 67 हजार का बिल बकाया था। हालांकि बाद में 50 हजार का बिल तुरंत जमा किया गया जिसके बाद वहीं तुरंत विभाग ने कनेक्शन वापस जोड़ दिया। ये कनेक्शन पूर्व सीएम के भाई आनंद कुमार के नाम पर है।

मामले में अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड कृष्ण कुमार ने कहा कि 10 किलोवाट का एक कनेक्शन हमारे यहां आनंद कुमार के नाम से है। इस कनेक्शन पर बकाया था, जिस पर नोटिस दिया गया था। इस नोटिस पर आज सुबह भुगतान प्राप्त हो गया है।

कनेक्शन काटने को लेकर अधिशासी अभियंता ने कहा कि हमारी कोशिश रहती है और हम यही अपील करते हैं कि उपभोक्ता बिल समय पर भुगतान करें | सामान्य प्रक्रिया के तहत उपभोक्ता के समय पर बिल न जमा करने पर कार्यालय द्वारा उपभोक्ता को नोटिस दिया जाता है | उसके बाद कनेक्शन काटा जाता है | अधिशासी अभियंता ने कनेक्शन काटे जाने की बात से इंकार किया है |

बता दें हाल ही में मायावती ने देश में गैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दामों में इजाफे को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। मायावती ने इसे महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम बताया है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा “खाना पकाने के गैर-सब्सिीडी वाले गैस सिलेण्डर के दाम में आज से लगभग 150 रुपए की भारी वृद्धि देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश समाज के लोगों के लिए जबर्दस्त महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम है। केन्द्र संविधान की मंशा के अनुसार कल्याणकारी सरकार की तरह से काम करे तो यह बेहतर होगा।”

Next Stories
1 Delhi Election Results 2020: कुमार विश्वास ने HUG डे पर किया ट्वीट, लोग बोले- इंसानियत के नाते केजरीवाल जी को बधाई तो दे देते
2 लालू ने नीतीश का फोटो साझा कर किया पलटवार- ‘तेरे दर पर सनम चले आये, ले के अपना भरम स्वयं चले आये’
3 Kerala Lottery Today Results 2020 announced: लॉटरी रिजल्ट जारी, यहां चेक करें
ये पढ़ा क्या?
X