ताज़ा खबर
 

हुड्डा पर केस से भड़की कांग्रेस अटका सकती है GST, कहा- सरकार को दिया जाएगा करारा जवाब

कांग्रेस ने चेतावनी देते हुए कहा कि विरोध और रचनात्‍मक सहयोग साथ-साथ नहीं चल सकते।

Author नई दिल्‍ली | July 24, 2016 8:10 AM
राज्‍य सभा में कांग्रेस दल के नेता गुलाम नबी आजाद और उपनेता आनंद शर्मा।

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स (जीएसटी) बिल पर विपक्ष को मनाने में जुटी केंद्र सरकार के लिए कांग्रेस के बयान परेशान कर सकते हैं। कांग्रेस ने चेतावनी देते हुए कहा कि विरोध और रचनात्‍मक सहयोग साथ-साथ नहीं चल सकते। राज्‍य सभा में कांग्रेस दल के उपनेता आनंद शर्मा ने बताया, ”मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री और उनकी सरकार रचनात्‍मक सहयोग पर गंभीर है। वे राजनीतिक रूप से निशाना बनाने के लिए साजिश और मशविरे के रास्‍ते पर चल रहे हैं। इस तरह के दूषित माहौल में कांग्रेस और सरकार के बीच कोई सहयोग संभव नहीं है।” शर्मा का यह बयान हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा पर मनी लॉन्‍ड्रिंग का केस दर्ज होने के एक दिन बाद आया है। यह केस पंचकूला में नेशनल हेराल्‍ड अखबार के प्रकाशक एसोसिएट जर्नल्‍स लिमिटेड को एक प्‍लॉट आवंटित किए जाने के मामले में दर्ज किया गया है।

कांग्रेस राज्‍य सभा में शुक्रवार को भाजपा सदस्‍यों द्वारा हंगामा किए जाने और बाद में कार्यवाही स्‍थगित होने से भी नाराज है। इस दिन कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी आंध्र प्रदेश को स्‍पेशल स्‍टेट्स और आर्थिक पैकेज देने को प्राइवेट मेंबर बिल पेश करना चाहती थी। कांग्रेस नेताओं ने इस हंगामे का बेवजह का टकराव बताया और कहा कि इससे दोनों पक्षों की सहमति पर असर पड़ सकता है। इस बारे में आनंद शर्मा ने कहा, ”कल जो उन्‍होंने किया वो गैरजरूरी था। सत्‍ताधारी दल ने मंत्रियों के साथ सदन में हंगामा किया और उसे स्‍थगित करने का दबाव डाला, यह खुद को हराने की हरकत है।”

माया और जया के बिना भी राज्‍य सभा में GST पर मोदी सरकार के पास बहुमत, अकेली पड़ी कांग्रेस

आनंद शर्मा ने हुड्डा पर मामला दर्ज होने का जिक्र तो नहीं किया लेकिन कहा, ”आप कांग्रेस के पूर्व मुख्‍यमंत्रियों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग नहीं कर सकते। फिर आप उम्‍मीद करते हैं कि कांग्रेस देखती रहे। यह राजनीतिक लड़ाई है। सरकार को इसका करारा जवाब दिया जाएगा।” क्‍या इसका असर संसद में बिलों के पास होने पर पड़ेगा के सवाल पर उन्‍होंने कहा, ”वे माहौल खराब कर और टकराव बढ़ाकर अपने एजेंडे को पटरी से उतार रहे हैं। हमने उन्‍हें ऐसा करने को नहीं कहा। यह प्रधानमंत्री को तय करना है। टकराव और सहयोग साथ-साथ नहीं जा सकते। हमें पता है राजनीतिक लड़ाई कैसे लड़नी है।”

Read Also:

GST BILL पर समर्थन: पीएम ने बताया- राष्ट्रीय महत्व का विषय, कांग्रेस ने कहा- भेजिए ड्राफ्ट फिर सोचेंगे

GST पर ढीली पड़ रही कांग्रेस की अकड़, पार्टी के अंदर कुछ नेताओं ने भी किया विरोध

केरल की कम्‍युनिस्‍ट सरकार के वित्‍त मंत्री का GST को सपोर्ट, बोले- बिल की राह में नहीं बनेंगे बाधा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App