Government supports Indian Army’s actions across LoC: Arun Jaitley - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी बंकर उड़ाने की इंडियन आर्मी की कार्रवाई का सरकार ने किया सपोर्ट, कहा- J&K में शांति कायम रखने के लिए इस तरह के ऑपरेशन जरुरी

आर्मी की ओर से मेजर जनरल नरूला ने बताया कि सेना ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी ठिकानों पर दंडात्मक गोलाबारी हमले किये जिससे ‘‘कुछ नुकसान’’ पहुंचा है। सेना की ओर से यह कार्रवाई उसके दो सैनिकों के सिर काटे जाने के कुछ दिन बाद की गयी है।

Author नई दिल्ली | May 24, 2017 1:54 PM
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास सेना की तैयारियों का जायजा लेते रक्षा मंत्री अरुण जेटली (source-twitter/@arunjaitley)

भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) के समीप स्थित पाकिस्तानी चौकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई के समर्थन में सरकार ने सामने आते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति के लिए इस प्रकार के उपायों की आवश्यकता है। रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सेना इस प्रकार की पहले से सोच समझ कर नपी तुली कार्रवाई कर रही है। जेटली की यह प्रतिक्रिया सेना द्वारा आज किए गए उस खुलासे के बाद आई है कि उसने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी ठिकानों पर दंडात्मक गोलाबारी कर कुछ नुकसान पहुंचाया है।

डिफेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने अपने ट्वीट में लिखा- “सरकार नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सेना की कार्रवाई का समर्थन करती है जम्मू कश्मीर में शांति सुनिश्चित करने के लिए इस प्रकार की कार्रवाई की आवश्यकता है।” अपने अगले ट्वीट में जेटली ने कहा, “भारतीय सेना घाटी में आतंकवाद का मुकाबला करने और घुसपैठ का समर्थन करने वाली नियंत्रण रेखा के पार स्थित पाकिस्तानी चौकियों को अलग हटा रही है।”

आर्मी की ओर से मेजर जनरल नरूला ने बताया कि सेना ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी ठिकानों पर दंडात्मक गोलाबारी हमले किये जिससे ‘‘कुछ नुकसान’’ पहुंचा है। सेना की ओर से यह कार्रवाई उसके दो सैनिकों के सिर काटे जाने के कुछ दिन बाद की गयी है। इस वीडियो भी जारी किया है। एक टीवी चैनल के मुताबिक सेना ने इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइल और ऑटोमेटिक हथियारों का भी इस्तेमाल किया। सेना की कार्रवाई में 4-5 पाकिस्तानी बंकरों को तबाह किया गया। जिसमें 20 से 25 पाकिस्तानी सैनिक और आंतकी मारे गए हैं।

वहीं, पाकिस्तान ने भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई को खारिज किया है। इस्लामाबाद में इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक आसिफ गफ्फूर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तानी चौकियों को नष्ट करने तथा नियंत्रण रेखा के परे नागरिकों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी के भारतीय दावे गलत हैं।’’ भारतीय सेना द्वारा की गई इस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आर्मी और सरकार को सैल्यूट किया है। साथ ही कहा है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना जरुरी है।

 

नौशेरा में भारतीय सेना ने उड़ाई LOC पर पाक सेना की चौकियां

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App