ताज़ा खबर
 

बिना आधार लिंक किए भी सरकारी स्‍कीमों का फायदा देती रहेगी सरकार, मियाद बढ़ी

सुप्रीम कोर्ट ने 13 मार्च को बैंक और मोबाइल नंबरों को आधार से जोड़ने की समय सीमा अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी थी। पहले इसके लिए अंतिम तारीख 31 मार्च निर्धारित की गई थी।

आधार कार्ड (फाइल फोटो)

आधार कार्ड लिंक कराए बिना भी अब आपको सरकारी स्कीमों का फायदा मिलता रहेगा। सरकार ने वेलफेयर स्कीमों से आधार को लिंक कराने की समयसीमा बढ़ाते हुए 30 जून कर दी है। अब आप 30 जून तक वेलफेयर स्कीमों से आधार लिंक करा सकते हैं, पहले यह तारीख 31 मार्च थी। अगर आपने भी सरकारी स्कीमों से आधार को लिंक नहीं कराया है तो अब आपके पास तीन महीनों का समय है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सरकारी योजनाओं को आधार से लिंक कराने के लिए समयसीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया था, ऐसे में सरकार द्वारा लिया गया फैसला लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत है।

साथ ही जिन लोगों ने पैन को आधार से अभी तक लिंक नहीं कराया है, उनके लिए भी मंगलवार को राहत की खबर आई थी। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने पैन को आधार से जोड़ने की समयसीमा भी बढ़ाकर 30 जून कर दी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने 13 मार्च को बैंक और मोबाइल नंबरों को आधार से जोड़ने की समय सीमा अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी थी। पहले इसके लिए अंतिम तारीख 31 मार्च निर्धारित की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App