ताज़ा खबर
 

NDTV इंडिया न्यूज चैनल पर बैन के खिलाफ एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक प्रमुख हिंदी चैनल का प्रसारण एक दिन के लिए रोकने के एक अंतर-मंत्रालयी पैनल के अभूतपूर्व निर्णय की कड़ी आलोचना की है।
Author नई दिल्ली | November 4, 2016 18:48 pm
एनडीटीवी पर प्रसारित अमित शाह के बेटे जय शाह की रिपोर्ट वेबसाइट से हटाने पर चैनल के मैनेजिंग एटिडटर श्रीनिवासन जैन ने सोशल मीडिया पर अपना असंतोष जाहिर किया था।

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक प्रमुख हिंदी चैनल का प्रसारण एक दिन के लिए रोकने के एक अंतर-मंत्रालयी पैनल के अभूतपूर्व निर्णय की कड़ी आलोचना की है और इसे प्रेस की स्वतंत्रता का ‘‘प्रत्यक्ष उल्लंघन’’ करार दिया है। संपादकों के समूह ने मांग की कि इस आदेश को ‘‘तत्काल रद्द’’ किया जाए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा गठित एक अंतर-मंत्रालयी समिति इस निष्कर्ष पर पहुंची थी कि जनवरी में पठानकोट आईएएफ बेस पर हुए आतंकी हमले को कवर करते समय ‘एनडीटीवी इंडिया’ चैनल ने अहम एवं ‘रणनीतिक रूप से संवेदनशील’ ब्यौरे का खुलासा किया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केबल टीवी नेटवर्क :नियमन: अधिनियमन के तहत शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि एनडीटीवी इंडिया को आदेश दिया जाता है कि वह नौ नवंबर, 2016 के दिन की शुरूआत :आठ नवंबर की देर रात 12:01 मिनट: से लेकर 10 नवंबर, 2016 के दिन के खत्म होने :नौ नवंबर की देर रात 12:01 बजे: तक के लिए प्रसारण अथवा पुन: प्रसारण पूरे भारत में हर प्लेटफॉर्म पर बंद रखेगा।

वीडियो: सरकार ने NDTV इंडिया को एक दिन के लिए प्रसारण रोकने का दिया आदेश; पठानकोट हमले का संवेदनशील विवरण देने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.