ताज़ा खबर
 

गोरखपुर: कानून पर लेक्चर देते रहे योगी आदित्य नाथ, पास ही में बैठा मुस्कुरा रहा था हत्या का आरोपी अमनमणि त्रिपाठी

अमनमणि त्रिपाठी यूपी के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं, और इस बार वह नौतनवां से निर्दलीय विधायक बने हैं।

सीएम योगी आदित्‍य नाथ के कार्यक्रम में निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी। (लाल घेरे में) (PTI File Photo)

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ शनिवार (29 अप्रैल) को गोरखपुर में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भाषण दे रहे थे। योगी ने ऐसे लोगों को यूपी छोड़ देने की सलाह दी जिन्हें राज्य की कानून-व्यवस्था पर भरोसा नहीं है। लेकिन इसी दौरान सीएम के मंच पर उनके साथ एक ऐसा शख्स मौजूद था जिस पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप है। दरअसल योगी जिस मंच से राज्य में लॉ ऑर्डर दुरुस्त करने का वादा कर रहे थे उसी मंच पर अमनमणि त्रिपाठी मौजूद थे। अमनमणि त्रिपाठी यूपी के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं, और इस बार वह नौतनवां से निर्दलीय विधायक बने हैं।

बता दें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ दो दिनों के गोरखपुर दौरे पर हैं। बीजेपी ने उनके स्वागत के लिए कार्यक्रम आयोजित किया है। इस दौरान मंच पर बीजेपी नेताओं के बीच अमनमणि त्रिपाठी भी दिखे। गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में अमनमणि ने योगी के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिये। यूपी के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अमनमणि त्रिपाठी बीजेपी में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक अमनमणि ने मार्च में भी आदित्य नाथ से मुलाकात की थी। शनिवार के कार्यक्रम के लिए अमनमणि और अमरमणि की ओर से सीएम के स्वागत में पोस्टर भी लगाये गये हैं। इन पोस्टरों में दोनों की तस्वीर छपी है और लिखा है, ‘महंत योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं नमन।’

अमनमणि ने योगी आदित्‍य नाथ को कुछ कागजात भी दिखाए। (Source: Jansatta Online)

यूपी के सियासी बाहुबलियों में शामिल अमरमणि त्रिपाठी इस वक्त युवा कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या के दोष में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। जबकि उनके बेटे अमनमणि त्रिपाठी पर अपनी पत्नी सारा की हत्या का आरोप लगा है। इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस केस में अमनमणि को गिरफ़्तार भी किया था। खबरों के मुताबिक जुलाई 2015 एक सड़क हादसे में अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा की मौत हो गई थी। ये हादसा उस वक्त हुआ था जब लखनऊ से एक कार से दिल्ली जा रहे थे। सारा की मां ने इस घटना को दुर्घटना मानने से इनकार कर दिया था और कहा था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है।

तीन तलाक पर योगी आदित्यनाथ ने कहा- "जो इस मुद्दे पर चुप हैं वे भी दोषी हैं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 क्या भारत में Google, Facebook और WhatsApp पर बैन से सुलझेगा H-1B visa विवाद ?
2 IPL स्‍पॉट फिक्सिंग: बरी होने के बाद लगाई सुप्रीम कोर्ट से गुहार- मेरे 500-1,000 रुपये के नोट बदलवा दो
3 तीन तलाक के मुद्दे पर योगी के ‘स्वामी’ के बचाव में उतरे बीजेपी के ‘स्वामी’, बोले- पुरुषों को मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार की इजाजत देता है इस्लाम
ये पढ़ा क्या?
X