ताज़ा खबर
 

हिन्दुत्व के एजेंडे को और धार देगी बीजेपी, अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं सीएम योगी आदित्य नाथ

योगी आदित्य नाथ अभी गोरखपुर से सांसद हैं और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 6 महीने के अंदर उन्हें उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सदस्य बनना होगा।

Author Updated: May 22, 2017 6:40 PM
अयोध्या सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं सीएम योगी आदित्य नाथ (EXPRESS PHOTO)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अयोध्या विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। योगी आदित्य नाथ अभी गोरखपुर से सांसद हैं और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 6 महीने के अंदर उन्हें उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सदस्य बनना होगा। योगी आदित्य नाथ 19 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे, उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना पड़ेगा। हिन्दी न्यूज़ चैनल एबीपी के मुताबिक बीजेपी और संघ के कुछ वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि योगी अयोध्या से विधानसभा का चुनाव लड़ें, ताकि बीजेपी लोगों को संदेश दे सके की पार्टी अभी भी हिन्दुत्व के एजेंडे पर कायम है। बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में इस माहौल का इस्तेमाल अपने पक्ष में करना चाहती है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में हिन्दुओं की धर्मनगरी वाराणसी से चुनाव लड़कर पूरे देश में ऐसा ही मैसेज देने की कोशिश की थी, बीजेपी और संघ के नेता अब यही प्रयोग अयोध्या में दुहराना चाहते हैं।

हालांकि इस मुद्दे पर अभी भी बीजेपी के किसी नेता की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है। ना ही सीएम योगी आदित्य नाथ ने इस बावत कुछ बयान दिया है। लेकिन अंदरखाने में ये चर्चा जरूर चल रही है। इस बार अयोध्या विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है, और वेद प्रकाश गुप्ता यहां से चुनाव जीते हैं। उनका कहना है कि अगर अगर सीएम यहां से चुनाव लड़ते हैं तो अयोध्या का कायाकल्प हो जाएगा। इन्हीं अटकलों के बीच सीएम 31 मई को अयोध्या का दौरा भी करने वाले हैं। बता तें कि कई बीजेपी विधायकों ने सीएम के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है। बलरामपुर से विधायक शैलेन्द्र सिंह शैलू और गोरखपुर के शीतल पांडे, फ़तेह बहादुर सिंह ने कहा है कि अगर सीएम उनके क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहें तो वे अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।

सहारनपुर हिंसा के विरोध में हजारों दलितों ने जंतर मंतर पर किया प्रदर्शन, भीम आर्मी के नेतृत्व में किया प्रदर्शन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोयला घोटाला: पूर्व कोल सेक्रेटरी और अन्य पूर्व अफसरों को 2 साल कैद की सजा, मिली बेल
2 शत्रुघ्न सिन्हा ने किया लालू यादव का समर्थन, तो सुशील मोदी ने किया ट्वीट- गद्दारों को घर से बाहर करो
3 मणिपुर के CM बीरेन सिंह के बेटे ने रोडरेज में जिसका किया था मर्डर, उसके मां-बाप ने SC में लगाई जान बचाने की गुहार