देश में पहली बार नहीं हुआ है गोरखपुर जैसा हादसा, जन्माष्टमी तो मनाएंगे ही: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि देखिए बच्चे मरे हैं इसका दुख है लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी तो मनेगी ही।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। फोटो- ANI

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुए हादसे पर तीन दिन बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है। अमित शाह ने कहा है कि ये कोई देश का पहला हादसा नहीं है। अमित शाह ने यूपी में जन्माष्टमी मनाने के सवाल पर कहा कि जन्माष्टमी अपनी जगह है, जैसे पूरे देश में होगी, वैसे यूपी में लोगों को व्यक्तिगत मान्यताओं के आधार पर होगी, यह कोई सरकारी त्योहार नहीं है। योगी सरकार से कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगने के सवाल पर शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा, ‘कांग्रेस का काम है इस्तीफा मांगना। कर्नाटक दौरे पर पहुंचे शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तय समय में जांच का आदेश दिया है। गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में पिछले 6 दिनों में करीब 65 बच्चों की मौत के बाद राज्य की योगी सरकार विपक्षी आलोचना झेल रही है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देखिए बच्चे मरे हैं इसका दुख है लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी अपनी जगह है और 15 अगस्त भी मनाया जाएगा। ये कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है। इस हादसे पर पीएम मोदी के ट्वीट ना करने पर अमित शाह ने कहा कि जहां तक ट्वीट का सवाल है अभी इस पर जांच चल रही है। पीएम ने दुख व्यक्त किया है, ट्वीट सिर्फ एक माध्यम नहीं है।

आपको बता दें कि 11 तारीख को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन सप्लाई रुकने से 30 बच्चों की मौत हो गई थी। पिछले 5 दिनों में इस अस्पताल में मरने वालों की संख्या 70 के करीब पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे पर राजनीति भी जमकर हो रही है।

Next Stories
1 87% चीनी, 74% हिंदुस्तानी देश की प्रगति से खुश, आधे से ज्यादा अमेरिकी, ब्रिटिश, फ्रांसीसी असंतुष्ट
2 कश्‍मीर:घाटी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद स्‍कूल-कॉलेज बंद, भारी सुरक्षा बल तैनात
3 डोकलाम विवाद के बावजूद चीन से बढ़ा कारोबार, भारत ने मंगवाया 33% ज्‍यादा रकम का सामान
यह पढ़ा क्या?
X