ताज़ा खबर
 

देश में पहली बार नहीं हुआ है गोरखपुर जैसा हादसा, जन्माष्टमी तो मनाएंगे ही: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि देखिए बच्चे मरे हैं इसका दुख है लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी तो मनेगी ही।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। फोटो- ANI

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुए हादसे पर तीन दिन बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है। अमित शाह ने कहा है कि ये कोई देश का पहला हादसा नहीं है। अमित शाह ने यूपी में जन्माष्टमी मनाने के सवाल पर कहा कि जन्माष्टमी अपनी जगह है, जैसे पूरे देश में होगी, वैसे यूपी में लोगों को व्यक्तिगत मान्यताओं के आधार पर होगी, यह कोई सरकारी त्योहार नहीं है। योगी सरकार से कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगने के सवाल पर शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा, ‘कांग्रेस का काम है इस्तीफा मांगना। कर्नाटक दौरे पर पहुंचे शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तय समय में जांच का आदेश दिया है। गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में पिछले 6 दिनों में करीब 65 बच्चों की मौत के बाद राज्य की योगी सरकार विपक्षी आलोचना झेल रही है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देखिए बच्चे मरे हैं इसका दुख है लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी अपनी जगह है और 15 अगस्त भी मनाया जाएगा। ये कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है। इस हादसे पर पीएम मोदी के ट्वीट ना करने पर अमित शाह ने कहा कि जहां तक ट्वीट का सवाल है अभी इस पर जांच चल रही है। पीएम ने दुख व्यक्त किया है, ट्वीट सिर्फ एक माध्यम नहीं है।

आपको बता दें कि 11 तारीख को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन सप्लाई रुकने से 30 बच्चों की मौत हो गई थी। पिछले 5 दिनों में इस अस्पताल में मरने वालों की संख्या 70 के करीब पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे पर राजनीति भी जमकर हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Yas Sab
    Aug 14, 2017 at 8:19 pm
    सर कुछ तो लोगो की भावनाओ का खियाल कीजिये I इतने कठोर ना बनिए l
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      manish agrawal
      Aug 14, 2017 at 6:09 pm
      यदि बीजेपी वालों में जरा सी भी मानवता होती तो इसके नेता स्वयं कहते की इस वर्ष जन्माष्टमी सादगी से मनाई जायेगी और सिर्फ व्रत और पूजन किया जायेगा पर जन्मोत्सव नहीं मनाया जायेगा ! लेकिन अमित शाह तो कह रहे की हिन्दोस्तान जैसे बड़े मुल्क में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं ! इसी बयान से बीजेपी की मारे गए 65 मासूम बच्चों के प्रति संवेदनहीनता का पता चलता है !
      (0)(0)
      Reply
      1. K
        K P Singh
        Aug 14, 2017 at 6:02 pm
        आप राजनेता हैं आपका काम केवल और केवल राजनीति करना है। आपको तो वैसे भी मौत पर राजनीति करने में माहरत हांसिल है व बच्चे गरीबों के थे और भारत में गरीब होना एक सजा हैं जो उनको मिली हैं।
        (0)(0)
        Reply
        1. M
          manish agrawal
          Aug 14, 2017 at 6:00 pm
          ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी है गरीब मासूम बच्चों के लिए ! कोई घी, दूध, मिठाई , मेवा , मक्खन, मिश्री की कमी थोड़ी है , खूब लुटाओ और जन्मोत्सव मनाओ !
          (0)(0)
          Reply
          1. M
            manish agrawal
            Aug 14, 2017 at 5:57 pm
            65 घरों का चिराग बुझ गया तो क्या ? मारे गए मासूम बच्चों के parents के ज़ख्मों पर नमक लगेगा तो क्या ? कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई तो देना पड़ेगी ! " नन्द घर आनंद भयो , जय कन्हैया लाल की " !
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments