ताज़ा खबर
 

कुलभूषण जाधव मामला: महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति को लिखा खुला खत

गोपालकृष्ण ने अपने खत के माध्यम से नवाज शरीफ को समझाने की कोशिश की है कि ये ऐसा मौका है जब आपकी माफी से दोनों देशों के बीच भरोसे और आशा का माहौल बन सकता है।

महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी ने कुलभूषण जाधव की फांसी के खिलाफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति नवाज शरीफ को खुला खत लिखा है। अपने इस खत में गोपाल कृष्ण ने नवाज़ शरीफ से कुलभूषण जाधव की मौत की सजा को रद्द करने की अपील की है। गांधी ने शरीफ से सजा माफी की अपील करते हुए लिखा है कि इस तरह की गुजारिश करना मेरी ड्यूटी है। आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान की कोर्ट ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा का फरमान सुनाया था। जाधव को 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्‍तान के मश्‍केल क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। जाधव पर जासूसी और कराची तथा बलूचिस्‍तान में अशांति फैलाने का आरोप है।

पश्चिम बंगाल के गवर्नर के पद पर काम कर चुके गोपालकृष्ण गांधी ने पाकिस्तानी राष्ट्रपति को अंग्रेजी में अपना खुला खत लिखा है। खत में गाधी ने साफ किया है कि यह गुजारिश केवल एक व्‍यक्ति का जीवन अधर में लटकने की पीड़ा से नहीं उपजा है, बल्कि दंड के आदिम तरीकों के इस्‍तेमाल के बरकरार रहने से उपजी है।

गोपालकृष्ण ने अपने खत के माध्यम से नवाज शरीफ को समझाने की कोशिश की है कि ये ऐसा मौका है जब आपकी माफी से दोनों देशों के बीच भरोसे और आशा का माहौल बन सकता है। गांधी ने शरीफ के पद के अधिकार याद दिलाते हुए कहा दोनों देशों के बीच जिस तरह की आक्रमकता का माहौल चल रहा है उसे आपसे रोकने की अपील करता हूं।

VIDEO: कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा मिलने पर भारत का कड़ा रुख; रोकी पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App