ताज़ा खबर
 

Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाने की बताई थी ये वजह, बाद में कर दिया लाइव

Google removed PayTM from Play Store: हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।

paytm, google play store, paytm removed, paytm deleted, paytm removed from play store, app storeपेटीएम के जरिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर किया जाता है।

Google ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया था हालांकि बाद में इसे फिर से प्ले स्टोर पर लाइव कर दिया गया। जबकि अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी, और कुछ अन्य अभी भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध थे। एप्लिकेशन ऐप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध था। Google ने भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किए गए ऐप को लेने के पीछे विशेष रूप से कारण नहीं बताया था। गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि ब्लॉग में, Google ने कहा, “हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को किसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।

“हमारे पास यूजर्स को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये पॉलिसी हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता के डेवलपर को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक हटा देते हैं, जब तक डेवलपर ऐप को अनुपालन में नहीं करता है। और ऐसे मामले में जहां बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं जिसमें Google Play Developer खातों को समाप्त करना शामिल हो सकता है। हमारी नीतियां लगातार सभी डेवलपर्स पर लागू की जाती हैं।”

पिछले दिनों की भारत सरकार के आदेश पर 200 से ज्यादा चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया गया है। इन ऐप्स में TikTok और PUBG Mobile बड़े नाम हैं, जिनके भारत में करोड़ो यूजर्स थे। इन ऐप्स को भारतीय यूजर्स के डाटा प्राइवेसी का आरोप लगा है। जिसके बाद इन ऐप्स को भारत में Google Play Store और Apple स्टोर से हटा लिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लास को उपकरण, इंटरनेट कराएं मुहैया- दिल्ली HC का स्कूलों को निर्देश
2 मंत्रियों और सांसदों के वेतन, भत्ते में 30% कटौती से जुड़ा बिल Rajya Sabha में पास, COVID-19 से उबरने में खर्ची जाएगी ये रकम
3 मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने वाली पहली मंत्री हैं हरसिमरत कौर, RSS के सहयोगी संगठन ने लगाया था वॉलमाार्ट को फायदा पहुंचाने का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X