ताज़ा खबर
 

Google Maps पर सेडिसन, एंटी नेशनल, अनुपम खेर, स्‍मृति ईरानी टाइप करने पर खुलता है JNU का नक्‍शा

तकनीकी खामी के चलते Google Maps पर Anti National और Sedition सर्च करते ही जेएनयू का नक्‍शा सामने आ रहा है। गूगल का कहना है कि वह इस समस्‍या से अवगत है और इसके समाधान पर कार्य किया जा रहा है।

Author नई दिल्‍ली | March 25, 2016 7:25 PM
एंटी नेशनल टाइप करने पर गूगल मैप में इस प्रकार से आ रहा है जेएनयू का नक्‍शा।

गूगल मैप्‍स में sedition (राजद्रोह) और Anti National (राष्‍ट्र विरोधी) जैसे शब्द डालते ही जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की तस्‍वीर सामने आ जाती है। सिर्फ देशद्रोह, सेडिशन, कन्‍हैया ही नहीं, जेएनयू विवाद से जुड़े लोग- स्मृति ईरानी, अनुपम खेर, दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्सी और टाइम्‍स नाउ के एडिटर अरनब गोस्वामी भी गूगल मैप पर जेएनयू के पते पर दिखाई दे रहे हैं। तकनीकी खामी के चलते Google Maps पर Anti National और Sedition सर्च करते ही जेएनयू का नक्‍शा सामने आ रहा है। दूसरी ओर गूगल का कहना है कि वह इस समस्‍या से अवगत है और इसके समाधान पर कार्य किया जा रहा है।

Read Also: राहुल गांधी से मिले कन्हैया कुमार, मीडिया से नहीं की बात, JNUSU ने बताया ‘शिष्टाचार मुलाकात’

अफजल गुरु पर कार्यक्रम के आयोजन और देश विरोधी नारेबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस ने जेएनयू की छात्र यूनियन के अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया था। जेएनयू परिसर में नौ फरवरी को कथि‍त तौर पर देशविरोधी नारेबाजी के बाद से राष्ट्रविरोधी यानी Anti National और राजद्रोह यानी Sedition शब्द खूब चर्चा में है। कन्‍हैया के अलावा इस मामले में जेएनयू के छात्र अनिर्बान भट्टाचार्य और उमर खालिद की भी गिरफ्तारी हुई थी। तीनों छात्रों पर राजद्रोह का मामला चल रहा है। हलांकि, तीनों अभी जमानत पर रिहा हैं।

पिछले साल भी गूगल इसी प्रकार के विवाद में फंस गया था, जब “Nigger House” सर्च करने पर व्‍हाइट हाउस की तस्‍वीर सामने आने लगी थी। एक बार गूगल ने मोस्‍ट वांटेड आतंकियों की सूची में पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो डाली दी थी, जिसके बाद उसे माफी मांगनी पड़ी थी।

Read Also: JNU ROW: कन्‍हैया कुमार के पक्ष-विपक्ष में अब तक सामने आए हैं ये FACTS

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X