ताज़ा खबर
 

Google ने अपने Doodle के जरिए ICC चैंपियंस ट्रॉफी का किया स्वागत, देखें अब यूजर्स भी खेल रहे Live क्रिकेट

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का गूगल ने अपने शानदार डूडल के जरिए क्रिकेट की इस ट्रॉफी का स्वागत किया है।

Author नई दिल्ली | June 2, 2017 4:11 AM

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है, यहां तक कि इग्लैंड और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट का आगाज भी हो चुका है। इस शानदार ट्रॉफी का गूगल ने अपने शानदार डूडल के जरिए क्रिकेट की इस ट्रॉफी का स्वागत किया है। जी हां, इस समय अगर आप गूगल पर जाएंगे तो आपको इसका डूडल बेहद आकर्षक लगेगा। जहां पर आपको न सिर्फ क्रिकेट की पिच नजर आ रही है बल्कि मैदान में बल्ला थामे और बॉल थामे प्लेयर्स भी नजर आ रहे हैं। गूगल ने अपने होमपेज पर डूडल बनाकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को सेलिब्रेट किया है। लेकिन अगर आप जैसे ही गूगल के डूडल पर क्लिक किसी तरह की इनफॉर्मेशन जानने चाहेंगे तो आप कुछ नहीं देख पाएंगे। क्लिक करके आपको हरी घास के मैदार पर क्रिकेट, बॉलर्स ही खेलते नजर आएंगे। हालांकि गूगल के डूडल पर ये किसी टीम के खिलाड़ी नहीं बल्कि एनीमेटिड कार्टून दिखाई देंगे। गूगल के डूडल पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो बैट घुमाकर एक खिलाड़ी जैसे ही बॉल को बल्ला थामे खिलाड़ी के सामने फेकता है तो उसकी गेंद विकेट पर गिरती है और बैटिंग करने वाला आउट हो जाता है। इसमें वहा दिखाने की कोशिश कर रहा है कि आप अपने हुनर से जोरदार शॉट जड़ सकते हैं, दौड़ कर रन ले सकते हैं। लेकिन इस दौरान आप जरा भी चूके तो गेंद सीधे विकेट में और आप हुए क्लीन बोल्ड हो जाते हैं। दुनिया के सर्च इंजन गूगल ने अपने डूडल के जरिए सभी क्रिकेट प्रेमियो को अपनी ओर आकर्षित किया है। अब हर कोई गीगल के डूडल को बार-बार क्लिक कर रहा है।

गूगल का दावा है कि यह गेम स्लो से स्लो नेटवर्क पर भी काम करता है। गूगल पहले भी इस तरह के कई एक्सपेरिमेंट करता रहा है। इससे पहले अब तक विभिन्न गेम्स गूगल के डूडल पर आ चुके हैं जिनमें बास्केटबॉल और पैक मैन शामिल हैं। इसके अलावा विभिन्न संगीतकारों के जन्मदिन पर गूगल उनकी रचनाओं को प्ले करने या म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट को बजाने का ऑप्शन भी देता रहा है। गूगल अपने डूडल के जरिए हर देश के स्वंतत्रता दिवस और कई त्योहारों को भी सेलिब्रेट करता है।

गौरतलब है कि पहली जून से शुरु हुए इस मुकाबले में 8 देशों की टीम हिस्सा ले रही हैं। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है। इस मैच का न सिर्फ भारतीय क्रिकेट प्रेमियो को है बल्कि पाक के लोगों को भी है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला चार जून को होगा। इससे पहले 2013 में भारत ने इस ट्रॉफी को जीता था। इस बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम पर इस ट्रॉफी को बचाए रखने की जिम्मेदारी है। इस ट्रॉफी के सेमीफाइल मुकाबले 14-15 जून को तथा फाइनल 18 जून को खेला जाएगा। बीते दिन हुए मैच में इंग्लैंड का विजयी आगाज, बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App