ताज़ा खबर
 

Goldman Sachs के V-P 38 करोड़ के फ्रॉड में गिरफ्तार, Online Poker खेलने से हो गया था कर्ज

पुलिस डीसीपी एम एन अनुचेत ने बताया कि झुनझुनवाला को धारा 419 और 420 (धोखाधड़ी) एंव धार 408 और 409 (विश्वास का आपराधिक हनन) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को दिए गए बयान में झुनझुनवाला ने कहा कि वह ऑनलाइन पोकर खेलने की वजह से काफी कर्ज में आ गए थे ।(फोटो-LinkedIn)

मशहूर इन्वेस्टमेंट बैंकिंग कंपनी Goldman Sachs के वाइस प्रेसीडेंट को बेंगलुरु पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। उनपर 38 करोड़ रुपए का गबन करने का आरोप है। वाइस प्रेसिडेंट अश्‍वनी झुनझुनवाला फॉरेक्‍स एंड इक्विटी सेटलमेंट डिपार्टमेंट में थे। पुलिस ने उनको लेकर की गई शिकायत के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को दिए गए बयान में झुनझुनवाला ने कहा कि वह ऑनलाइन पोकर खेलने की वजह से काफी कर्ज में आ गए थे और बैंकों ने उनके पिछले उधार ना चुकाने के चलते नए लोन देने से मना कर दिया था।

पुलिस डीसीपी एम एन अनुचेत ने बताया कि झुनझुनवाला को धारा 419 और 420 (धोखाधड़ी) एंव धार 408 और 409 (विश्वास का आपराधिक हनन) के तहत गिरफ्तार किया गया है। जल्द ही उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।Goldman Sachs कंपनी की तरफ से कहा गया कि झुनझुनवाला को जल्द से जल्द बर्खास्त करने के लिए हम जांच एजेंसियों के साथ उनके अपराध को लेकर कार्यवाही में जुटे हुए हैं।

Goldman Sachs के मुताबिक, झुनझुनवाला ने कंपनी के अकाउंट से निकाले गए पैसों को  हांगकांग में सिनर्जी विजडम नाम की किसी कंपनी के नाम ट्रांसफर किया। उन्‍होंने पैसे ट्रांसफर करने के लिए कथित तौर पर अपनी जूनियर के ऑफिस सिस्‍टम का इस्तेमाल किया ताकि उनकी यह हरकत पकड़ी न जा सके।

बेंगलुरु पुलिस Goldman Sachs कंपनी के वेदांत नामक एक पूर्व कर्मचारी की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों ने मिलकर इस काम को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए दोनों ने मिलीभगत की थी। झुनझुनवाला की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्हें कैपिटल मार्केट ऑपरेशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में 14 साल का अनुभव है। वह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के पूर्व कर्मचारी रह चुके हैं।

Next Stories
1 चुनावी वोट को 31 से बढ़ाकर 37% करने में सफल रहे मोदी जबकि कांग्रेस का वोट सिर्फ 19 फीसदी रहाः थरूर
2 पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने कबूला- जम्मू-कश्मीर है भारत का ‘हिस्सा’, देखें VIDEO
3 UNHRC बैठक: कथित पाकिस्तानी डॉजियर में राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला के बयान! वायरल हो रहा यह दस्तावेज
ये पढ़ा क्या?
X