ताज़ा खबर
 

नहीं रहे गोल्डन बाबा, कपड़ों का कारोबार छोड़ बन गए थे संन्यासी; कांवड़ यात्रा में 21 कारों और 20Kg सोना पहन आए थे चर्चा में

बेशकीमतों गहनों के कारण कोई उनकी हत्या कर दे या करा दे, लिहाजा वह 20 से अधिक बॉडीगार्ड्स भी रखते थे। गोल्डन बाबा का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी रहा है।

Golden Baba Death, Golden Baba News, Sudhir Makkar, Kanwad Yatraकुंभ मेला और कांवड़ यात्रा के दौरान गोल्डन बाबा अपने लुक को लेकर लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनते थे। (फाइल फोटो)

सोने के आभूषणों से लदे रहने वाले गोल्डन बाबा नहीं रहे। लंबी बीमारी के बाद नई दिल्ली के AIIMS अस्पताल में मंगलवार को उनका निधन हो गया। बताया जाता है कि उन्हें कैंसर था।

गोल्डन बाबा का असली नाम- सुधीर कुमार मक्कड़ था। वह  मूलरूप से यूपी के गाजियाबाद के निवासी थे। बीते कुछ सेय से वह इंदिरापुरम की गीसी ग्रांड सोसायटी में रह रहे थे, जबकि संन्यासी से पहले वह कारोबारी थे।

बाबा की सोसोयटी के अध्यक्ष अमरीश गर्ग के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था- बुधवार सुबह यहां के लोगों को उनके देहांत की खबर मिली। उनका फ्लैट बंद और वहां ताला लटका है।

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में उनका कपड़े का कारोबार था। कहा जाता है कि अपने पापों का प्रायश्चित करने के लिए उन्होंने गृहस्थ जीवन छोड़ संन्यास की राह अपना ली थी।

मक्कड़, सोने के शौकीन भी थे और उसे अपना ईष्ट भी मानते थे। वह इसलिए हर समय शरीर पर ढेर सारे सोने के आभूषण पहने रहते थे। साल 1972 से वह सोना इसी तरह पहन रहे थे। उनके गहनों में मोटी चेनें, लॉकेट, ब्रेसलेट, अंगूठी और बाजूबंद आदि होते थे। वह इसके अलावा Rolex की घड़ी भी पहनते थे।

बेशकीमतों गहनों के कारण कोई उनकी हत्या कर दे या करा दे, लिहाजा वह 20 से अधिक बॉडीगार्ड्स भी रखते थे। गोल्डन बाबा का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी रहा है। पूर्वी दिल्ली में उनके खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी देने, जबरन वसूली, अपहरण और फिरौती आदि के कई मामले दर्ज हुए।

कावंड़ यात्रा (2018) में 21 लग्जरी कारों और 20 किलोग्राम सोना पहनकर वह चर्चा में आए थे। मक्कड़ ने अपना एक आश्रम भी बनाया था और वह उत्तराखंड में हरिद्वार के कुछ अखाड़ों से भी जुड़े थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chinese Apps Ban: पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने Tik Tok की पैरवी करने से किया इनकार
2 MP Cabinet Expansion: मध्यप्रदेश में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम शिवराज ने किया ऐलान
3 Akshaya Lottery AK 452 लॉटरी ड्रॉ के परिणाम घोषित , यहां चेक करें अपना लॉटरी टिकट नंबर