ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की धमकी पर जनरल रणबीर सिंह बोले- हमें फर्क नहीं पड़ता, सेना तैयार है

नॉर्दन कमांड के जीओसी जनरल रनबीर सिंह ने कहा कि सेना पूरी तरह तैयार है। फर्क नहीं पड़ता।

Author October 17, 2018 3:16 PM
पिछले दिनों पाकिस्तान ने भारत की तरफ से एक भी सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने की सूरत में ‘10 र्सिजकल स्ट्राइक’ करने की धमकी दी थी। (ANI PHOTO)

पाकिस्तान की दस सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी पर भारतीय सेना ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। नॉर्दन कमांड के जीओसी जनरल रनबीर सिंह ने कहा कि सेना पूरी तरह तैयार है। फर्क नहीं पड़ता। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक बुधवार (17 अक्टूबर, 2018) को रनबीर सिंह ने कहा, ‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि भारतीय सेना पूरी तरह तैयार है। जरुरत पड़ने पर कोई भी चुनौतीपूर्ण काम किया जा सकता है। इससे हमें फर्क नहीं पड़ता कि क्या बयान दिए जा रहे हैं।’ दरअसल पिछले दिनों पाकिस्तान ने भारत की तरफ से एक भी सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने की सूरत में ‘10 र्सिजकल स्ट्राइक’ करने की धमकी दी थी।

परमाणु हथियारों से संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच वाकयुद्ध का यह ताजा मामला है। सेना की इंटर र्सिवसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया था। वह पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ एक दौरे पर गए थे। रेडियो पाकिस्तान ने गफूर के हवाले से कहा, ‘अगर भारत पाकिस्तान के भीतर र्सिजकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना होगा।’

उन्होंने यह भी कहा, ‘जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की दुर्घटना को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए।’ सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की सेना 50 अरब डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की संरक्षक है और यह विशाल परियोजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी।

गफूर ने कहा कि सेना पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करना चाहती है और दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास के सबसे पारदर्शी चुनाव रहे। उन्होंने कहा, ‘अगर किसी के पास चुनाव में धांधली होने के सबूत हैं तो उसे सामने लाना चाहिए।’ उन्होंने मीडिया पर रोक की खबरों को भी खारिज किया और कहा कि देश में ‘अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता है।’ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान में बुरे के मुकाबले बेहतर विकास ज्यादा हुआ है और अंतरराष्ट्रीय मीडिया को अच्छी चीजों को भी दिखाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App