ताज़ा खबर
 

कोरोना संकटः विश्व के निशाने पर ‘ड्रैगन’? नेपाल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट साइट पर नेपाली-चीनी कर्मियों में झड़प, बोले- वापस जाओ चाइना

स्थानीय लोगों ने गांव के अंदर आने वाला रास्ता ब्लॉक कर दिया ताकि कोई आ जा न सके। जब जल विद्युत संयंत्र की निर्माण सामग्री लेकर आ रहे दो ट्रकों ने ब्लॉक हटाकर अंदर आने की कोशिश की तो गुस्साए लोगों ने उनका विरोध किया।

नेपाल में स्थानीय लोग चीनी कंपनी के नियोक्ताओं से भिड़े। (pc – ani)

नेपाल में काम कर फ्रहे कुछ चीनी नागरिक मंगलवार को स्थानीय लोगों से भीड़ गए। नेपाल ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश को लॉकडाउन कर दिया है। नेपाल के मार्सांग्डी में रहने वाले कुछ लोग लामजुंग में जलविद्युत संयंत्र का निर्माण करने वाली एक चीनी कंपनी के नियोक्ताओं के साथ भिड़ गए। एक स्थानीय ऑनलाइन मीडिया पोर्टल, खाबरहुब ने बताया कि ग्रामीणों ने लामजुंग जिले में थुलोबेसी स्थित न्यादी हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट की निर्माण सामग्री ले जाने वाले ट्रकों की आवाजाही का विरोध किया। जिसके बाद दो गुटों में झड़प हो गई।

स्थानीय लोग उत्तेजित थे क्योंकि चीनी कामगार कुछ दिन पहले ही चीन से वापस आए थे। कोरोना की शुरुआत चीन से ही हुई है। इस महामारी के चलते दुनिया भर में हजारों लोगों को मौत हो गई है। स्थानीय लोगों ने गांव के अंदर आने वाला रास्ता ब्लॉक कर दिया ताकि कोई आ जा न सके। जब जल विद्युत संयंत्र की निर्माण सामग्री लेकर आ रहे दो ट्रकों ने ब्लॉक हटाकर अंदर आने की कोशिश की तो गुस्साए लोगों ने उनका विरोध किया।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट 

नेपाली समाचार पोर्टल खाबरहुब ने कहा कि स्थानीय लोगों को डराने के लिए चीनी ने स्वदेशी खंजर ‘खुसरो’ का इस्तेमाल किया। जिसके बाद स्थानीय लोगो भड़क गए और दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई।

नेपाल ने बढ़ते कोरोनोवायरस मामलों को ध्यान में रखते हुए पड़ोसी देशों के साथ अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। नेपाल में अबतक पांच पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं।


बता दें अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनोंग इरिंग ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि भारत सरकार को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (ICJ) जैसे अंतरराष्ट्रीय फोरम पर इस मुद्दे को उठाना चाहिए। इस जैविक युद्ध के लिए चीन से 22 अरब डॉरल हर्जाने की मांग की जाए।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोनावायरस लॉकडाउन: सड़क पर बैठकर खुद काटा टूटे पैर का प्लास्टर फिर पैदल ही निकल पड़ा अपने गांव, देखें Video
2 कोरोना: यूपी में 16,000 एंबुलेंस कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, दो महीने से नहीं मिली है सैलरी!
3 कोरोना संकट: ‘अमीर आराम से गटक रहे शराब, गरीबों को छोड़ दिया भेड़ियों के पास’, लॉकडाउन पर सीनियर पत्रकार का बयान
IPL 2020 LIVE
X