ताज़ा खबर
 

गुड़गांव में छात्रा का अपहरण, कुछ घंटों में रिहा, आरोपी गिरफ्तार

गुड़गांव पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़की को जानते थे। यह घटना द्रोणाचार्य गवर्न्मन्ट कॉलेज के बाहर हुई। गुड़गांव की विशेष खोज पुलिस टीम ने लड़की को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया।

Author गुड़गांव | Updated: January 22, 2016 1:19 PM
घटना के संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते गुड़गांव के पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क।

गुड़गांव के एक कालेज के निकट से तीन लोगों ने सोमवार सुबह कॉलेज की एक छात्रा को कथित तौर पर अगवा कर लिया लेकिन कुछ घंटे बाद ही छात्रा को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्रा के अपहरण की घटना कालेज के सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी। गुड़गांव शहर के एसीपी अनिल कुमार यादव ने बताया, ‘सभी तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया। उनकी पहचान जसवीर, मंगल और विक्की के रूप में हुई है। पुलिस उनसे पूछताछ कर अपराध की वजह का पता लगाने का प्रयास कर रही है।’

गुड़गांव के पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सुबह साढ़े नौ बजे हुआ छात्रा के अपहरण का मामला सुलझा लिया गया है। वह अपने घर में सुरक्षित है और पुलिस अधिकारियों ने उससे बात की है। मामले के तीन आरोपियों के नाम सामने आ चुके हैं। उनकी पहचान हो गई है और जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपी छात्रा से परिचित थे। यह घटना गुडगांव के द्रोणाचार्य गर्वमेंट कॉलेज (डीएसडी) की है। गुडगांव के विशेष जांच दल ने छात्रा को मुक्त कराया। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई पड़ता है कि छात्रा कार से मदद के लिए चिल्ला रही है और सफेद मारू ति कार का दरवाजा रोकने की पूरी कोशिश कर रही है जिससे राहगीरों का ध्यान उसकी ओर आकर्षित हुआ जिन्होंने फोन कर पुलिस को घटना की जानकारी दी।

डीसीपी (पश्चिम) गुड़गांव के कुलविंदर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया है कि छात्रा को जानने वाला एक आरोपी सुबह करीब साढे नौ बजे एक टूटी हुई चारदीवारी से कॉलेज में प्रवेश करता है और उसे बुलाता है। उसके साथ कुछ मिनट तक बातचीत करने के बाद वह उसे चारदीवारी से बाहर ले आता है जहां पर उसके तीन सहयोगी इंतजार कर रहे हैं और उनमें से एक कार में बैठा हुआ है। सिंह ने बताया, ‘जैसे ही पीड़िता चारदीवारी से बाहर आती है आरोेपी उसे सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में खींच लेता है और घटनास्थल से फरार हो जाता है। पीड़िता सहायता के लिए चिल्लाती है जिसके बाद नजदीक से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुड़गांव: CCTV में कैद हुआ प्रॉपर्टी डीलर का हत्यारा, पेट्रोल पंप पर चली थी गोली
IPL 2020 LIVE
X