ताज़ा खबर
 

गुलाम अली ने ममता बनर्जी को बताया देवी सरस्‍वती, त्रिपुरा के गवर्नर बोले- पाकिस्‍तानियों के अत्‍याचार भूल गए बंगाली

मुंबई में शिवसेना के विरोध के चलते कार्यक्रम रद्द होने के बाद कोलकाता का शो गुलाम अली का भारत में यह पहला कार्यक्रम था।

Author कोलकाता | September 3, 2018 11:56 AM
पश्‍िचम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी गुलाम अली के शो का उद्घाटन करते हुए। (Photo: PTI)

पाकिस्‍तान के गजल गायक गुलाम अली ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को देवी सरस्‍वती के समान बताया है। गुलाम अली ने कहाकि मैं उनका आभारी हूं। उन्‍होंने सरस्‍वती के रूप में हमारा साथ दिया है। मैं आज बहुत खुश हूं। मैं पिछले 30-35 साल से कोलकाता आ रहा हूं। लेकिन इस बार ऐसा लगा मानो 50 साल बाद आया हूं। मैं बहुत दुखी था और आज मेरा दुख दूर हो गया।

वहीं गुलाम अली के कार्यक्रम पर त्रिपुरा के राज्‍यपाल तथागत रॉय ने हमला बोला। रॉय ने इस मामले में ट्वीट के जरिए अपनी नारागजी जाहिर की। उन्‍होंने बंगाली भाषाविद हरप्रसाद शास्‍त्री के हवाले से कहा कि पाक गायक गुलाम अली कोलकाता में हैं। पाकिस्‍तानियों के हाथों जितना बंगाली हिंदू पीडि़त हुए हैं उतना इस धरती पर कोई नहीं हुआ। बंगाली भूल गए। एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि, 12 फरवरी 1950 को आशुगंज(अब बांग्‍लादेश में) के मेघना पु‍ल पर सभी ट्रेनों को रोका गया, सभी हिंदुओं को काट डाला गया और नदी में फेंक दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले साल अक्‍टूबर में मुंबई में शिवसेना के विरोध के चलते कार्यक्रम रद्द होने के बाद गुलाम अली का भारत में यह पहला शो था। गुलाम अली के शो को पश्चिम बंगाल अल्‍पसंख्‍यक मंत्रालय और मदरसा शिक्षा विभाग ने आयोजित किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App