ताज़ा खबर
 

BJP की झोली में तारे नहीं गिर रहे, ओवैसी बोले- इन्हें TDP, लेफ्ट की खाली जगह का मिला फायदा

ओवैसी ने कहा कि भाजपा के झूठ का करिश्मा हैदराबाद में नहीं चल पाया। भाजपा ने नाकारात्मक चुनाव अभियान चलाया। मगर ऐसा ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।

GHMC hyderabad elections resultAIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन पर AIMIM चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा को खाली जगह का फायदा मिला है। हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा टीडीपी, पीआरपी, लोकसत्ता, वामदल और अन्य पार्टियों का तेलंगाना में राजनीतिक स्थान खत्म हो चुका है और इसे भाजपा फिल ने किया है। अगर भगवा दल की कामयाबी के बाद कोई इतना बोलेगा कि आसमान से झोली में तारे गिर रहे हैं, मैं ऐसा नहीं कुछ नहीं मानता। GHMC और तेलंगाना मैन लैंड दोनों अलग-अलग हैं।

ओवैसी ने इंडिया टीवी से बातचीत में तेलंगाना में भाजपा का सीएम बनने के सवाल पर कहा- ऐसा सब बोल सकते हैं। ये तेलंगाना की जनता बताएगी कि उनकी क्षेत्रीय उम्मीदों पर कौन जीतेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठ का करिश्मा हैदराबाद में नहीं चल पाया। भाजपा ने नाकारात्मक चुनाव अभियान चलाया। मगर ऐसा ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।

निगम चुनाव में ओवैसी की पार्टी का सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट रहा। पार्टी ने 51 सीटों पर उम्मीदवार खड़ें किए और 44 पर जीत दर्ज की। पिछले चुनाव में भी पार्टी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। चुनाव में AIMIM ने पांच हिंदू उम्मीदवारों को भी टिकट दिया, जिनमें तीन चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इनमें पुरानापुल वार्ड से सुन्नत राज मोहन, फलकनुमा वार्ड से के धारा भाई और कारवान वार्ड से मांदगिरी स्वामी यादव ने जीत दर्ज की।

बता दें कि चुनाव में भाजपा ने 48 सीटों पर जीत हासिल की है। केसीआर की पार्टी टीआरएस को 56 सीट मिलीं जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 सीट आईं। इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 76 है।

Next Stories
1 किसान आंदोलन ना हो सियासत का शिकार इसलिए टीम तैनात, मंच पर भाषण से लेकर और चीजों की करती है निगरानी; वक्ता भी करती है तय
2 BJP से अच्छे ताल्लुकात न रखने का JDS को मलाल! बोले कुमारस्वामी- Congress से हाथ मिला सब कुछ गंवा दिया
3 किसान आंदोलनः BJP की दी स्क्रिप्ट तोते की तरह दोहरा रहे हैं पंजाब CM- SAD चीफ सुखबीर बादल का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X