ताज़ा खबर
 

आशु गुरु बनकर चैनलों पर प्रवचन करते थे आसिफ खान, अब यौन शोषण के आरोप में फंसे

आशु बाबा या आशु भाई गुरूजी असल में आसिफ खान है। आशु उर्फ आसिफ के दिल्ली में कई मकान हैं। इसका एक मकान दिल्ली के प्रीतमपुरा के तरुण एंक्लेव में है। जबकि रोहिणी के सेक्‍टर-7 बी में 4/77-78 में उसने आश्रम बना रखा था। वह अपनी इसी फर्जी पहचान के सहारे सालों तक लोगों का शोषण करता रहा।

Aashu maharajयौन उत्पीड़न का आरोपी आशु महाराज उर्फ आसिफ खान। फोटो- Facebook/ @ashubhaiguruji

कई समाचार चैनलों पर लोगों का भविष्य बताने वाला ज्योतिषाचार्य और हस्तरेखा विशेषज्ञ आशु महाराज अब खुद मुसीबत में है। यूपी के गाजियाबाद की एक महिला ने आशु बाबा पर अपना और अपनी नाबालिग बेटी का यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज करवाया है। अब जब इस मामले में दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी है तो रोज ही नए खुलासे होने लगे हैं।

ज्योतिषाचार्य और हस्तरेखा विज्ञान का जानकार होने का दावा करने वाला आशु बाबा या आशु भाई गुरूजी असल में आसिफ खान है। आशु उर्फ आसिफ के दिल्ली में कई मकान हैं। इसका एक मकान दिल्ली के प्रीतमपुरा के तरुण एंक्लेव में है। जबकि रोहिणी के सेक्‍टर-7 बी में 4/77-78 में उसने आश्रम बना रखा था। वह अपनी इसी फर्जी पहचान के सहारे सालों तक लोगों का शोषण करता रहा।

दरअसल यूपी के गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला और उनकी नाबालिग बेटी ने दक्षिणी दिल्ली के हौज खास थाने में बाबा के साथ ही उसके बेटे व दोस्त के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। महिला ने इन सभी के खिलाफ यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस संबंध में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण जिला के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 40 वर्षीय पीड़िता यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम की रहने वाली है। महिला ने हौजखास थाने की पुलिस को बताया कि वह आशु बाबा को साल 2008 से जानती है। उसकी बेटी उस वक्त छह वर्ष की थी। बेटी को पोलियो का रोग था।

बेटी के इलाज के लिए वह पहली बार आशु बाबा के संपर्क में आई थी। आरोपी बाबा ने बेटी को रोहिणी वाले आश्रम में लाने के लिए कहा। म​हिला का आरोप है कि आशु बाबा बच्ची को निर्वस्त्र करके उसकी मालिश किया करता था। ये सिलसिला साल 2013 तक चलता रहा। पीड़िता साल 2013 में दीपावली के त्योहार पर बाबा के रोहिणी आश्रम में गई थी। आरोप है कि आश्रम के मैनेजर ने उसे नशीला पेय पिला दिया। इसके बाद बाबा और उसके साथियों ने पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेट्रोल की महंगाई को नरेंद्र मोदी ने बताया था सरकार की नाकामी का सबूत, अरुण जेटली ने कहा था- वोट नहीं देगी जनता
2 बाढ़ राहत पर पीएम से मिलना चाहते थे केरल के सांसद, पीएमओ ने नहीं दिया वक्‍त
3 राजस्थान, आंध्र प्रदेश के बाद अब बंगाल ने दी राहत, ममता बनर्जी ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम
IPL 2020
X