ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर में शहीद हुए जवानों को जनरल दलबीर सिंह ने दी श्रद्धांजलि, सेना की FB पोस्‍ट पर भावुक हुए लोग

कुपवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की तस्‍वीर के साथ भारतीय सेना के आधिकारिक पेज पर श्रद्धांजलि संदेश पोस्‍ट किया गया था।

Author नई दिल्ली | July 31, 2016 5:35 PM
शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सीपॉय बबलू और विशाल चौधरी शहीद हो गए थे। (Facebook/Indian Army)

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों से मुठभेड़ में शहीद हुए दो भारतीय जवानों को पूरा देश सलाम कर रहा है। थल सेनाध्‍यक्ष जनरल दलबीर सिंंह ने सीपॉय बबलू और विशाल चौधरी को श्रद्धांजलि दी है। जनरल सिंह ने दोनों शहीदों के परिवारों के प्रति दुख की घड़ी में संवेदना जाहिर की है। कश्‍मीर के नौगाम सेक्‍टर में 30 जुलाई को भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इसी कार्रवाई में बबलू और विशाल शहीद हो गए। आर्मी को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। सुरक्षा बलों को इलाके में घुसपैठ की सूचना मिली थी, जिसके बाद आर्मी ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी आॅपरेशन के दौरान सेना का सामना आतंकियों से हुआ। इससे पहले, 26 जुलाई को नाैगाम सेक्‍टर में ही भारतीय सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक जिंदा पकड़ा गया था। पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। उसने पूछताछ में पाकिस्‍तान में ट्रेनिंग मिलने और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद द्वारा जिहाद के लिए बरगलाए जाने की बात कबूली थी।

कुपवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की तस्‍वीर के साथ भारतीय सेना के आधिकारिक पेज पर श्रद्धांजलि संदेश पोस्‍ट किया गया था। इस पोस्‍ट पर सैकड़ों भारतीय सेना के इन वीर सपूतों को सलाम कर रहे हैं। कुलदीप सिन्‍हा इस पोस्‍ट पर लिखते हैं, ”मैं भारतीय सेना द्वारा बहादुर शहीदों को इस तरह सम्‍मान दिए जाने का स्‍वागत करता हूं। वे हमारे हीरो हैं जो अपना देश की रक्षा का कर्त्‍तव्‍य निभाते-निभाते अपनी जान भी कुर्बान कर जाते हैं। अभी तक उनकी पहचान बस संख्‍या से होती थी, कोई नाम नहीं, कोई पहचान नहीं, वे बिना चेहरों के हीरो थे। आखिरकार सेना ने यह परंपरा शुरू की है। इससे देश को इन शहीरों और राष्‍ट्र के नायकों के बारे में पता चलेगा। यह आपकी तरफ से इन गुमनाम बहादुर जवानों के प्रति छोटी सी श्रद्धांजलि होगी।”

देखें, शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते जनरल दलबीर सिंह:

https://twitter.com/Dayweekaa/status/759707951913283584

सेना ने फेसबुक पर डाली यह पोस्‍ट:

सेना की इस पोस्‍ट पर कई लोगों ने भावुक कमेंट किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App