ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद ने कहा- 10 फीसदी का विकास दर हासिल कर सकता है भारत, सरकार एक्शन तो ले

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर लगातार पांचवी तिमाही में कम होकर 5 प्रतिशत रह गई है। बीजेपी सांसद ने इस पर चिंता व्यक्त की है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 5, 2019 8:44 PM
बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस/ अनिल शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भारत 10 फीसदी की विकास दर हासिल कर सकता है। गुरुवार (5 सितंबर 2019) को ट्वीट कर उन्होंने विकास दर को बढ़ाने के लिए सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार एक्शन ले तो ऐसा आसानी से किया जा सकता है। मालूम हो कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर लगातार पांचवी तिमाही में कम होकर 5 प्रतिशत रह गई है।

देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था के हालातों पर सरकार को लगातार घेर रहे स्वामी ने घटती जीडीपी पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया ‘भारत की मौजूदा जीडीपी को बदलकर सालाना 10 प्रतिशत से ज्यादा किया जा सकता है। अगर सरकार रिफॉर्म पैकेज में रियायत दे तो ऐसा बिल्कुल संभव है। वित्त मंत्रालय के हर महीने के शिगूफे से दिक्कत और बढ़ती जा रही है। अब एक्शन का वक्त है।’

हालांकि यह पहला मौका नहीं जब स्वामी ने सरकार की आलोचना की हो। इससे पहले शनिवार को उन्होंने नई आर्थिक नीति के लिए ‘साहस’ और ‘ज्ञान’ की कमी के लिए भाजपा सरकार की खिंचाई की थी। स्वामी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सरकार को जल्द ही नई आर्थिक नीति के लिए दोनों (साहसऔर ज्ञान) की आवश्यकता है।

वहीं एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी सरकार पर धीमी अर्थव्यस्था को लेकर बुधवार को हमला बोला। शिवसेना ने कहा है कि मोदी सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सलाह को गंभीरता से लेना चाहिए। शिवसेना के मुताबिक अगर मोदी सरकार ऐसा करेगी तो यह राष्ट्रहित में होगा। हाल ही में मनमोहन सिंह ने एक वीडियो जारी कर मोदी सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में लिए गए फैसलों को अर्थव्यवस्था के लिए घातक बताया था। उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था के मौजूदा हालातों ने देश को लंबे समय की मंदी की तरफ धकेल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 INX Media Scam Case: तिहाड़ जेल के रास्ते में बोले पी.चिदंबरम- मुझे सिर्फ अर्थव्यवस्था की चिंता
2 महाराष्ट्र चुनाव: 125-125 सीट पर लड़ेगी कांग्रेस और एनसीपी, 38 पर उलझन जारी
3 ‘भारत कभी भी हमलावार नहीं रहा लेकिन आत्मरक्षा के लिए बल के प्रयोग से नहीं हिचकिचाएगा नहीं’