ताज़ा खबर
 

रक्षा मामलों के जानकार जीडी बख्शी ने बताया, भारत से क्यों कांपते हैं पाकिस्तानी विदेश मंत्री, याद आ जाते हैं नियाजी

पाकिस्तानी संसद में विपक्ष के नेता ने पाकिस्तान की पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि जब अभिनंदन को भारत वापस भेजने का मामला था तो पाक विदेश मंत्री बहुत डरे हुए थे औऱ उनके पैर कांप रहे थे। उन्हें डर था कहीं भारत हमला न कर दे। अब जीडी बख्शी ने यह भी बता दिया है कि आखिर पाकिस्तान भारत से इतना क्यों डरता है।

imran khan, pakistan army, balakot strikeजीडी बख्शी ने बताया, भारत से क्यों कांपते हैं इमरान के मंत्री।

पाकिस्तान की संसद में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं। आखिरकार पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है कि पुलवामा के आतंकी हमले में उसी का हाथ था। वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेता अयाज सादिक ने यह भी बता दिया कि अभिनंदन को भारत वापस भेजने से पहले पाकिस्तानी नेताओं और आर्मी चीफ की हालत खराब हो गई थी। उन्हें डर था कि अगर ऐसा नहीं किया तो रात 9 बजे भारत हमला कर देगा।

एक टीवी कार्यक्रम में रक्षा मामलों के जानकार मेजर जनरल (रिटायर्ड) जीडी बख्शी ने बताया कि आखिर इमरान पाकिस्तान से इतना क्यों डरते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने 1971 का युद्ध देखा है। यह सबसे बड़ा मास सरेंडर था। मैंने देखा कि कैसे किसी देश को 14 दिनों में दो हिस्सों में बांट दिया गया। दुसरे विश्वयुद्ध के बाद यह बहुत बड़ा सरेंडर था। हमारी तीन टुकड़ियां पूर्वी पाकिस्तान में 115 किलोमीटर अंदर घुस गईं और ढाका पर कब्जा कर लिया।’

उन्होंने कहा, ‘पूर्वी पाकिस्तान के आखिरी गवर्नर जनरल नियाजी उस समय बच्चों की तरह रोने लगे। सादिक मलिक नियाजी के पीआरओ थे। उन्होंने कहा, रोइए नहीं नागरिक देख रहे हैं। इस पर नियाजी ने कहा, हरामजादों ने मरा दिया। उनको भी पसीना आ रहा था और पैर कांप रहे थे। यही वजह है कि उन्हें पुरानी बातें याद आ जाती हैं और वे कांपने लगते हैं।’

पाकिस्तानी संसद में कल विपक्ष के नेता सादिक ने बताया कि अभिनंदन के मामले में जब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सामने आए तो उनके माथे पर पसीना था औऱ पैर कांप रहे थे। उन्होंने कहा कि खुदा का वास्ता इसे जाने दें, क्योंकि हिंदुस्तान रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने वाला है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उस वक्त विपक्ष ने भी अभिनंदन को छोड़ने के फैसले का स्वागत किया था।


साल 2019 में 14 फरवीर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कई भारतीय जवानों की जान चली गई थी। इसके बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की और आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत कर दिया। इसपर बौखलाए पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की औऱ भारतीय वायुसेना ने पाक के विमानों को उल्टे पैर भागने पर मजबूर कर दिया। इसी बीच पाक के एफ 16 का पीछ करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन पाक सीमा में पहुंच गए और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया। बाद में डर के मारे पाक ने अभिनंदन को फिर भारत के हवाले कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सऊदी अरब ने जारी किया नया नोट, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को नहीं दिखाया भारत का हिस्सा, विदेश मंत्रालय ने जताई नाराजगी
2 फ्रांस में चर्च के पास चाकू से हमला, तीन की मौत, हत्यारे ने एक महिला का गला काटा
3 ‘बाजवा के पैर कांप रहे थे, विदेश मंत्री कह रहे थे कि भारत 9 बजे करेगा हमला’, पाकिस्तानी MP ने संसद में बताया अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद हुई बैठक का हाल
यह पढ़ा क्या?
X