ताज़ा खबर
 

अर्नब गोस्वामी के चैनल पर पाकिस्तानी पैनलिस्ट के सामने जीडी बख्शी ने रखा गलत फैक्ट, हिलेरी क्लिंटन को बताया अमेरिका का पूर्व उपराष्ट्रपति

हिलेरी क्लिंटन कभी भी अमेरिका की उपराष्ट्रपति नहीं बनी हैं। एक बार वो अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रैटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनायी गयी थी।

अर्नब गोस्वामी और जीडी बख्शी (फोटो-ANI,इंडियन एक्सप्रेस)

रिपब्लिक भारत के एक शो में रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी ने विदेशी पैनलिस्ट के सामने गलत फैक्ट रख दिया। उन्होंने एंकर के सवाल का जवाब देते हुए हिलेरी क्लिंटन को अमेरिका का पूर्व उपराष्ट्रपति बता दिया। हालांकि उनकी बात पर शो के दौरान किसी ने ध्यान नहीं दिया।

पाकिस्तान में हाफिज सईद के घर के बाहर हुए धमाके के मुद्दे पर चल रहे बहस के दौरान उन्होंने कहा कि कई साल पहले हिलेरी क्लिंटन जो अमेरिका की उपराष्ट्रपति थी ने एक बहुत अच्छी सलाह दी थी पाकिस्तान को। उन्होंने कहा था कि अगर आप अपने घर में सांप पालने लगेंगे, उनको कटोरों से दूध पिलाएंगे, और फिर उम्मीद करेंगे कि ये जो सांप है वो सिर्फ और सिर्फ मेरे पड़ोसियों को काटे, तो साहब ऐसा होगा नहीं। सांप आपके घर में पले हैं, जहां मौका मिलेगा आपको जरूर काट लेंगे। यह सांप की फितरत है।

हालांकि शो के दौरान न ही एंकर ने और न ही किसी पैनलिस्ट ने उनकी इस गलती पर ध्यान दिया। बताते चलें कि हिलेरी क्लिंटन कभी भी अमेरिका की उपराष्ट्रपति नहीं बनी हैं। एक बार वो अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रैटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनायी गयी थी। उनके पति बिल क्लिंटन अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं।

गौरतलब है कि जीडी बख्शी पहले भी कई बार न्यूज चैनल पर अपनी बात रखते हुए गलती कर चुके हैं। कुछ ही दिन पहले उन्होंने लाइव शो के दौरान ही हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान को अपशब्द कह दिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था।

हम के प्रवक्ता रिजवान ने बख्शी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग भी की थी। इससे पहले भी एक बार न्यूज पोर्टल Defensive Offensive से बातचीत में उन्होंने पाकिस्तान को ‘पागल कुत्ता’ कह दिया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान ‘पागल कुत्ता’ है जो हर किसी को काटता फिरता है। बताते चलें कि 1965 के भारत पाकिस्तान युद्ध के दौरान एक विस्फोट में जीडी बख्शी अपने भाई को खो दिया था। उस समय वो महज 23 साल के थे। बख्शी को लेकर कहा जाता है कि वो हमेशा से तल्ख मिजाज के रहे हैं। बताते चलें कि जीडी बख्शी मिलिट्री हिस्ट्री में पीएचडी हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान ने खोली जिहाद फैक्ट्री, बोले पूर्व सैन्य अधिकारी, बौखला गए पाकिस्तानी पैनलिस्ट
2 TRP Scam Case: मुंबई पुलिस ने अर्नब को भेजा 68 सवालों का पुलिंदा, अधिकतर में जवाब- रिपब्लिक टीवी के सारे फैसलों की जानकारी नहीं
3 मध्य प्रदेश भाजपा में हलचल: एमपी के नेताओं संग जेपी नड्डा की बैठक, बीजेपी ने जाति के साथ जारी की नेताओं की सूची
ये पढ़ा क्या?
X