ताज़ा खबर
 

सैनिकों के समर्थन में उतरे गौतम गंभीर, कहा- झिझक की पट्टी हटाकर जवानों का सम्मान करें

वीडियो में गौतम पट्टी बांधकर यह दिखाना चाह रहे हैं कि, जो आपने अपने मुंह पर झिझक की पट्टी बांध रखी है वो हटा लेना चाहिए।

Author Published on: May 30, 2017 1:01 PM
भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (File Photo)

हमेशा भारतीय सैनिकों के समर्थन में खड़े रहने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर से देश के जवानों के लिए ट्वीट किया है। इस बार उन्होंने जवानों के लिए एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो के माध्यम से गौतम देश के लोगों को यह बताने का प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें देश के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर जवानों का सम्मान करना चाहिए। उन्हें अपने मुंह पर बंधी झिझक की पट्टी हटा लेनी चाहिए। वीडियो में खिलाड़ी सवाल करते हुए भी नजर आ रहे हैं। साथ ही वो अपील कर रहे हैं कि देश के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वो भारतीय सैनिकों का सम्मान करे और मुंह पर बंधी झिझक की पट्टी को हटा ले।

दरअसल, गौतम जिस वीडियो के माध्यम से लोगों को संदेश दे रहे हैं वो एक निजी एफएफ चैनल द्वारा शुरु की गई कैंपेन की विडियो है। वीडियो में खिलाड़ी पोस्टरों के जरिए लोगों से सवाल कर रहे हैं और अपील कर रहे हैं। यह वीडियो 1 मिनट और 20 सेकंड की है। वीडियो में दिलचस्प बात ये है कि गौतम कुछ कह नहीं रहे हैं, बल्कि वो मुंह पर काली पट्टी बांध रखे हैं। वो 8 अलग तरह की पोस्टरों के जरिए लोगों से अपील कर रहे हैं।

वीडियो में गौतम पट्टी बांधकर यह दिखाना चाह रहे हैं कि, जो आपने अपने मुंह पर झिझक की पट्टी बांध रखी है वो हटा लेना चाहिए। वो पोस्टर दिखाकर सवाल कर रहे हैं कि आप सभी लोग जवानों का सम्मान करते हैं, लेकिन आप में से कोई उन्हें ‘थैंक यू’ नहीं कहता। अगले पोस्टर में गौतम इस सवाल का जवाब देते हैं कि सैनिकों को कोई ‘थैंक यू’ इसलिए नहीं बोलता क्योंकि सभी के मुंह पर झिझक की पट्टी बंधी है।

इसके बाद गौतम मुंह से पट्टी उतारकर खड़े हो जाते हैं और कहते हैं उन्होंने अपनी झिझक की पट्टी उतार दी है और सैल्यूट कर वह जय हिंद बोलते हैं। बता दें कि गौतम गंभीर ने इससे पहले सीआरपीएफ जवान के साथ बदसलूकी वाले वीडियो पर ट्वीट करके कहा था कि जिनको आजादी चाहिए वो यहां से चले जाएं। गंभीर ने ट्वीट में लिखा था, “मेरी सेना के जवान को पड़ने वाले हर थप्‍पड़ के बदले कम से कम 100 जिहादियों को मारो। जिसको भी आजादी चाहिए वह अभी छोड़कर चला जाए। कश्‍मीर हमारा है।”

देखिए वीडियो -भारतीय जवानों के बर्बरता पर राजनाथ सिंह का जवाब- जो करना है बोलकर नहीं, करके दिखाएंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाबरी मस्जिद केस: आडवाणी, जोशी और उमा भारती पर चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा, कोर्ट ने दी जमानत
2 बाबरी मस्जिद केस: आरोप तय होने से पहले उमा भारती ने कहा- अपराध नहीं किया, भगवान का मामला है भगवान पर छोड़ दिया है
3 सर्वे: अगर अभी हुए लोकसभा चुनाव तो एनडीए को मिलेंगी 342 सीटें, नरेंद्र मोदी देश के सबसे अच्छे पीएम, इंदिरा गांधी दूसरे नंबर पर