ताज़ा खबर
 

Gautam Adani ने इस साल हर रोज कमाए 2000 करोड़ रुपए, इन कंपनियों ने कराई मोटी कमाई

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस साल गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में 43 बिलियन डॉलर यानी 3.15 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। उनकी संपत्‍ति‍ में इजाफे का मुख्‍य कारण है उनकी कंपनियों में 250 से 350 फीसदी तक इजाफा होना। रिपोर्ट के अनुसार उनकी संपत्‍त‍ि में इजाफा वॉरेन बफे और मुकेश अंबानी के मुकाबले ज्‍यादा तेजी से बढ़ी है।

अडानी समूह की कंपनी को बड़ा मुनाफा (Photo-Indian Express )

बीते कुछ समय से दुनिया के अमीरों की लिस्‍ट में भारत के मुकेश अंबानी के साथ गौतम अडानी का नाम भी लिया जाने लगा है। इसका कारण है उनकी संसत्‍त‍ि में बुलेट की रफ्तार से बढ़ना। ब्‍लूमबर्ग की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल उनकी संपत्‍ति‍ 43 बिलियन डॉलर यानी 3.15 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हो चुका है। उनकी संपत्‍त‍ि में इजाफा मुकेश अंबानी और दुनिया के सबसे बड़े निवेशकों में शुमार वॉरेन बफे से भी ज्‍यादा है। गौतम अडानी की संपत्‍ति‍ रोजाना 2 हजार करोड़ करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उनकी संपत्‍त‍ि में किन कंपन‍ि‍यों का योगदान रहा है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार गौतम अडानी की मौजूदा संपत्‍त‍ि 77 बिलियन डॉलर हो गई है। अगर इसे भारतीय रुपयों देखें तो 5.62 लाख करोड़ रुपए से ज्‍यादा हो गई है। जबकि साल के पहले गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ 34 बिलियन डॉलर थी। इस दौरान उनकी संपत्‍त‍ि में 43 बिलियन डॉलर यानी 3.15 लाख करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है। यानी हर रोज गौतम अडानी की संपत्ति में 2000 हजार करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

आखिर उनकी संपत्ति में इजाफा क्‍यों आया : उनकी संपत्ति‍ में इजाफे का मुख्‍य कारण है उनकी कंपनियों के शेयरों में जबरदस्‍त इजाफा। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार उनकी कंपनी अडानी टोटल गैस ने इस साल 330 फीसदी इजाफा दिया है। वहीं दूसरी ओर अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों में 235 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में अब तक 263 फीसदी की तेजी दर्ज की जा चुकी है। इस साल अडानी के शेयरों ने निवेशकों की खूब कमाई कराई है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इन कंपनियों के शेयरों में और इजाफा देखने को मिल सकता है।

एयरपोर्ट कारोबार करेंगे अलग : हाल में यह सुनने को मिला है कि गौतम अडानी अपने एयरपोर्ट कारोबार को अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड से अलग करने की योजना बना रहे हैं। गौतम अडानी के अंडर में मुंबई एयरपोर्ट के साथ देश के 6 डॉमेस्‍टि‍क एयरपोर्ट भी हैं। इन एयरपोर्ट को उन्‍हें अपग्रेड करने के साथ ऑपरेट भी करना है। जिनकी वैल्‍युएशन 29 हजार करोड़ रुपए करने का प्‍लान है। वहीं दिसंबर तक अडानी एयरपोर्ट का आईपीओ लाने का भी विचार किया जा रहा है।

Next Stories
1 बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कांग्रेस नेता सचिन पायलट से हुई है बात, पायलट का पलटवार, कहा- उनकी बात सचिन तेंदुलकर से हुई होगी
2 नारदा स्कैमः TMC नेताओं के वकील ने CBI पर निशाना साध कहा- स्पेशल कोर्ट के सामने क्यों बोलती हो गई थी बंद?
3 Whatsapp पर घर बैठे पाएं वैक्सीन संबंधित जानकारी, जियो ने शुरू की नई सर्विस, जानें फायदे
आज का राशिफल
X