ताज़ा खबर
 

गौरी लंकेश मर्डर: रिपब्लिक रिपोर्टर पर भड़कीं शहला राशिद- हमें नहीं चाहिए BJP एमपी के इशारे पर काम करने वाले

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मौत के बाद देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए।

प्रेस क्लब के बाहर मौजूद शहला राशिद। (Photo Source: Facebook Video Grab)

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किए गए। बुधवार को दिल्ली में भी प्रेस क्लब में पत्रकार और बुद्धिजीवी वर्ग के लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने इस पर दुख जताते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया। विरोध प्रदर्शन में कुछ राजनीतिक पार्टियों के नेता भी पहुंचे थे। प्रेस क्लब पर हुए विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जेएनयू छात्र नेता शहला राशिद न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर पर भड़कती हुई नजर आ रही हैं। शहला ने अपना भाषण बीच में रोककर, रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर को वहां से चले जाने के लिए कहा।

वीडियो में शहला कह रही हैं, ‘आप लोग गौरी लंकेश के मर्डर को कवरअप करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको यहां से चला जाना चाहिए। आपको यहां नहीं होना चाहिए। आप अपना माइक मेरे सामने ना करें। हमें यहां रिपब्लिक चैनल के प्रतिनिधि नहीं चाहिए। गौरी लंकेश के मर्डर को कवरअप करने में इनका हाथ रहा है। ये लोग केवल एक भाजपा सांसद जो कि चैनल को फंडिंग करता के आदेश पर काम करते हैं। यह राजनीतिक हत्या है। जो भी हत्या पर जश्न मनाएगा, हम लोग उनकी कड़ी शब्दों में निंदा करेंगे।’ इसके बाद शहला राशिद ने गौरी लंकेश की मौत पर जश्न मनाने वोलों को टि्वटर पर फॉलो करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

यहां देखें वीडियो-

बता दें, वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद पूरे पत्रकार और बुद्धिजीवी वर्ग में रोष पैदा हो गया। लोगों ने इसे भारतीय लोकतंत्र पर हमला करार दिया है। गौरी लंकेश सांप्रदायिकता और हिंदुत्व की राजनीति के खिलाफ लिखती और बोलती रही हैं। वे कन्नड़ भाषा में अपनी एक साप्ताहिक मैगजीन निकालती थीं, जिसमें वह तीखे तेवर में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधती रहती थीं।

गौरी लंकेश की हत्या के बाद कुछ लोगों ने टि्वटर पर जश्न भी मनाया। जश्न मनाने वालों में कई लोग तो ऐसे निकले, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद टि्वटर पर फॉलो करते हैं। निखिल दधीच नाम के एक टि्वटर यूजर ने ट्वीट किया, ‘एक कुतिया कुत्ते की मौत क्या मरी, सारे पिल्ले एक सुर में बिलबिला रहे हैं।’ निखिल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टि्वटर पर फॉलो करते हैं। ऐसे लोगों को टि्वटर पर फॉलो करने पर कई लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App