ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के बयान पर राहुल गांधी का ताना- अब गैस भी आपको नाले से निकाल कर डालनी पड़ेगी

कर्नाटक के बीदर में राहुल गांधी ने कहा, "नरेंद्र मोदी के विजन में पूरा का पूरा फायदा 15-20 लोगों को है। देश के युवाओं को पकौड़ा बनाना है। अगर गैस चाहिए तो नाले में से पाईप निकाल के पकौड़े बनाओ।''

कर्नाटक के बीदर में भाषण देते कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी। (Photo : INCIndia/Twitter)

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (13 अगस्त) को कर्नाटक के बीदर में जनसभा की। यहां उन्‍होंने दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आईआईटी-बॉम्‍बे में दिए गए बयान पर तंज कसा। मोदी ने कहा था कि उन्‍होंने पढ़ा था कि एक व्‍यक्ति नाले से निकलने वाली गैस का इस्‍तेमाल कर चाय बनाता था। वह 10 अगस्‍त को विश्‍व जैव ईंधन दिवस के अवसर पर बोल रहे थे। राहुल ने बीदर में कहा, ”(मोदी ने) 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। और अब कहते हैं, पकौड़े बनाओ, हम आपको गैस नहीं देंगे। गैस भी आपको नाले में से निकाल कर कुकर में डालनी पड़ेगी।”

राहुल ने कहा, ”नाले में पाईप लगाओ और ढाबे पर पकौड़े बनाओ। ये है नरेन्द्र मोदी जी की युवाओं को रोजगार देने की रणनीति।” कांग्रेस अध्‍यक्ष ने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा, ”चुनाव में हमने कहा था कि जैसे ही कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आएगी, हमारा पहला काम किसानों का कर्जा माफ करने का होगा। जो हमने कहा था, करके दिखा दिया। नरेंद्र मोदी जी किसानों का कर्जा माफ नहीं कर सकते हैं। बड़े-बड़े भाषण करेंगे। मैं मोदी जी को चुनौती देता हूं कि कर्नाटक की सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया, उसका आधा कर्जा हिंदुस्तान के किसानों का कर के दिखा दें।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”मोदी जी एमएसपी बढ़ाने की बात करते हैं और कहते हैं पूरे देश में 10 हजार करोड़ रुपया एमएसपी बढ़ाई। उससे तीन गुना ज्यादा कर्नाटका की सरकार ने कर्जा माफी करके दिखाई। पूरे देश में किसान आत्महत्या करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री जी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

राहुल ने राफेल सौदे पर भी केंद्र को घेरा। उन्‍होंने कहा, ” संसद में पूरे देश को मैंने समझाया कि नरेन्द्र मोदी जी ने रफेल मामले में भ्रष्टाचार किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बताया कि रफेल हवाई जहाज का दाम सीक्रेट पैक्ट में नहीं आता है। यदि हिंदुस्तान की सरकार चाहे तो वो दाम बता सकती है। चौकीदार अब भागीदार है। नरेन्द्र मोदी जी ने आपका पैसा चोरी करके अनिल अंबानी को दिया है। प्रधानमंत्री के साथ फ्रांस के डेलिगेशन में अनिल अंबानी जी थे। नरेन्द्र मोदी जी ने युवाओं से रोजगार छीन कर अनिल अंबानी को दिया।”

जीएसटी को लेकर भी राहुल ने मोदी सरकार पर हमले किया। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, ”एक तरफ मोदी जी ढाई लाख रुपया उद्योगपतियों का माफ करते हैं दूसरी तरफ आम जनता को कहते हैं लाइन में लग जाओ, मैं नोटबंदी करने वाला हूं। जैसे ही 2019 में कांग्रेस की सरकार आयेगी हम गब्बर सिंह टैक्स को जीएसटी में बदल देंगे। आपको एक टैक्स देंगे। ये (मोदी) हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं है। ये 15-20 सबसे बड़े लोगों के प्रधानमंत्री हैं। नरेंद्र मोदी के विजन में पूरा का पूरा फायदा 15-20 लोगों को है। देश के युवाओं को पकौड़ा बनाना है। अगर गैस चाहिए तो नाले में से पाईप निकाल के पकौड़े बनाओ।”

barack obama, International Left Handers Day, Lady Gaga, left handed, International Left Handers Day, International Left Handers Day 2018, Left Handers Day, Left Handers Day 2018, happy Left Handers Day, happy Left Handers Day 2018 इन पांच तस्वीरों से लोग लगाते हैं अंदाजा, खब्बू हैं पीएम नरेंद्र मोदी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App